Tuesday, 22 October 2024

शहर की प्रमुख सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कर मास्टर प्लान के अनुसार बनाने के लिए जेडीसी आनंदी ने दौरा किया


शहर की प्रमुख सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कर मास्टर प्लान के अनुसार बनाने के लिए जेडीसी आनंदी ने दौरा किया

जयपुर की प्रमुख सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने और मास्टर प्लान के अनुसार बनाने के लिए जेडीसी (जयपुर डेवलपमेंट कमिश्नर) आनंदी ने शहर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने महल रोड पर मिसिंग लिंक सर्विस रोड के अधूरे हिस्से का निरीक्षण किया और इंजीनियरिंग विंग के अफसरों को उसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जोन-9 में 7 नंबर बस स्टैंड से लेकर सीबीआई फाटक तक सड़क को मास्टर प्लान के अनुरूप बनाने के लिए अतिक्रमण चिन्हित करने और उसे हटाने के निर्देश भी दिए गए।

आगरा रोड पर बन रहे क्लोवर लीफ के निर्माण के चलते बगराना में ट्रैफिक को वैकल्पिक मार्ग से निकालने की योजना पर भी चर्चा की गई। रिंग रोड के मेन कॉरिडोर से सटी सर्विस रोड को सुधारने के निर्देश भी दिए गए हैं।

जोन-10 में विशेष निर्देश:
जोन-10 में जगतपुरा आरओबी से सीबीआई फाटक तक मास्टर प्लान और जोनल प्लान के अनुसार प्रस्तावित सड़क निर्माण के लिए रेलवे से आवश्यक भूमि लेने की प्रक्रिया जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही प्रस्तावित फार्म हाउस योजना में अतिक्रमण चिन्हित कर शीघ्र हटाने के निर्देश भी दिए गए।

राइजिंग राजस्थान समिट से पहले तैयारी:
जेडीसी ने बालाजी तिराहे से जगतपुरा आरओबी तक सड़क सुधार कार्य और जंक्शन निर्माण को राइजिंग राजस्थान समिट से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। महल रोड के मिडियन में साफ-सफाई, पेड़ों की छंटाई, और रेलिंग की मरम्मत के कार्य भी जल्द पूरे करने को कहा गया। गोविंदपुरा रोपाडा और खौरी रोपाडा आवासीय योजनाओं में सिविल कार्य तेजी से करने और गोविंदपुरा रोपाडा की संपर्क सड़क के लिए भूमि अवाप्ति की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए गए।



Previous
Next

Related Posts