Tuesday, 22 October 2024

संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत: कांग्रेस के बयान पर मुख्यमंत्री शर्मा का पलटवार: "निवेश के पैसे बोरी या कट्‌टे में नहीं लाता"15 लाख करोड़ के एमओयू किए हैं


संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत: कांग्रेस के बयान पर मुख्यमंत्री शर्मा का पलटवार: "निवेश के पैसे बोरी या कट्‌टे में नहीं लाता"15 लाख करोड़ के एमओयू किए हैं

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के बयान पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि निवेश के पैसे बोरी या कट्‌टे में भरकर नहीं लाए जाते। उन्होंने कहा कि राइजिंग राजस्थान समिट के दौरान 15 लाख करोड़ के एमओयू साइन किए गए हैं। यह बयान कांग्रेस द्वारा सीएम के विदेश दौरे पर की गई टिप्पणी के जवाब में दिया गया, जिसमें कांग्रेस ने कहा था कि मुख्यमंत्री विदेश गए थे और एक पैसा भी निवेश के रूप में नहीं लाए।

सीएम शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग डायरी-पेन साथ लेकर चलें और हिसाब लगाते रहें। भाजपा जो कहती है, वह करती है। मुख्यमंत्री यह बयान जयपुर के रामलीला मैदान में सफाईकर्मी भर्ती को लेकर आयोजित अभिनंदन समारोह में दे रहे थे। समारोह का आयोजन संयुक्त वाल्मीकि सफाई श्रमिक संघ द्वारा किया गया था।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ के कार्यक्रम में कहा कि सफाईकर्मियों का कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता है। सरकार ने 24 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती के लिए नियमों को सरल किया और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया की घोषणा की। सफाईकर्मियों को स्वास्थ्य लाभ और रियायती ऋण की सुविधाएं भी दी जा रही हैं।मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सफाईकर्मियों की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 24 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती के लिए नियमों का सरलीकरण किया और लॉटरी प्रणाली द्वारा पारदर्शी तरीके से भर्तियां की जा रही हैं।मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि सफाईकर्मी विषम परिस्थितियों में काम करते हैं, इसलिए उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए आरजीएचएस के तहत मुफ्त इलाज की सुविधा दी जा रही है। साथ ही, रियायती दर पर ऋण की व्यवस्था भी राज्य सरकार द्वारा की गई है।

जोधपुर में बनेगा नवल महाराज का पैनोरमा समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ऐलान किया कि राजस्थान सरकार की ओर से जोधपुर में नवल जी महाराज का पैनोरमा बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने वाल्मीकि समाज के हॉस्टल के लिए जमीन देने की घोषणा भी की।

कार्यक्रम में विधायक कालीचरण सराफ ने हॉस्टल बनाने का खर्च विधायक कोष से करने की घोषणा कीइस अवसर पर विधायक कालीचरण सराफ, जयपुर ग्रेटर नगर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर, जयपुर हेरिटेज नगर निगम महापौर (कार्यवाहक) श्रीमती कुसुम यादव, जयपुर ग्रेटर नगर निगम उप महापौर पुनीत कर्णावट, संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया, नवल सम्प्रदाय के संत सुनील महाराज सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, वाल्मीकि समाज के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में सफाईकर्मी उपस्थित थे।

Previous
Next

Related Posts