Saturday, 12 October 2024

दिल्ली की सीएम आतिशी को आवंटित हुआ मुख्यमंत्री आवास, पीडब्ल्यूडी ने नियम उल्लंघन के बाद किया हैंडओवर


दिल्ली की सीएम आतिशी को आवंटित हुआ मुख्यमंत्री आवास, पीडब्ल्यूडी ने नियम उल्लंघन के बाद किया हैंडओवर

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को शुक्रवार को औपचारिक रूप से 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास सौंप दिया गया। पीडब्ल्यूडी ने सभी प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद यह आवंटन किया। यह वही आवास है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहते थे। इससे पहले बुधवार को पीडब्ल्यूडी ने इस आवास को सील कर दिया था और आतिशी का सामान घर से बाहर निकाल दिया गया था।

अरविंद केजरीवाल ने 4 अक्टूबर को यह आवास खाली किया था, और उसके तीन दिन बाद ही आतिशी इसमें रहने आई थीं। बुधवार सुबह करीब 11 बजे पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और घर का हैंडओवर किए जाने के नियमों की अनुपालना की कमी की बात कही। अधिकारियों ने बताया कि आतिशी के पास इस घर की चाबियां थीं लेकिन आधिकारिक आवंटन दस्तावेज नहीं दिए गए थे, जिसके चलते चाबियां दोपहर तक अधिकारियों ने वापस ले लीं।

इस घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री कार्यालय का कहना था कि देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब किसी मुख्यमंत्री को उनके आवास से बाहर निकलने को कहा गया हो। सीएम ऑफिस ने आरोप लगाया कि बीजेपी के निर्देश पर एलजी ने आतिशी का सामान घर से बाहर निकलवाया और यह सीएम आवास किसी बड़े भाजपा नेता को दिए जाने की योजना के अंतर्गत हो रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय का आरोप है कि भाजपा पिछले 27 वर्षों से दिल्ली की सत्ता से बाहर है और अब सीएम आवास पर अधिकार जमाना चाहती है।

Previous
Next

Related Posts