Thursday, 19 September 2024

पानी भरने गईं चार चचेरी बहनों की तालाब में डूबने से मौत


पानी भरने गईं चार चचेरी बहनों की तालाब में डूबने से मौत

बीकानेर जिले के नोखा थाना इलाके में पानी भरने गईं चार चचेरी बहनों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। ये हादसा तब हुआ जब उनमें से एक बहन का पैर फिसल गया और वह पानी में गिर गई। बाकी तीन बहनों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वे भी डूब गईं। इस घटना से पूरा गांव और पीड़ित परिवार शोक में है।

इस हादसे की जानकारी मिलने पर स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मृतकों के परिवार को सांत्वना दी। पुलिस ने शवों को बाहर निकालने और अस्पताल ले जाने में ग्रामीणों की मदद की, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह घटना न केवल परिवार के लिए बल्कि पूरे समाज के लिए एक बड़ा सदमा है। यह हमें जलाशयों के पास सतर्कता बरतने और बच्चों को ऐसे स्थानों पर अकेले नहीं जाने देने की महत्ता को समझाती है। प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया गया है, जो कुछ हद तक उनके दुख को कम करने में मदद कर सकता है।

इस घटना का कारण भी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। बच्चों को पानी भरने के लिए तालाब तक जाने की मजबूरी इसलिए हुई क्योंकि श्मशान के पास लगे वाटर कूलर में पानी नहीं था, जो आमतौर पर उनकी पानी की जरूरत को पूरा करता था। बिजली न होने के कारण वाटर कूलर में पानी उपलब्ध नहीं था, जिससे बच्चों को तालाब का रुख करना पड़ा।

सुरेंद्र और रमेश, जो बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले हैं, पिछले 10 वर्षों से अपने परिवार के साथ बीकानेर के नोखा में रहकर मजदूरी कर रहे थे। यह घटना उनके परिवार के लिए एक बड़ी त्रासदी है, जो उनके लिए पहले से ही कठिन जीवन को और भी चुनौतीपूर्ण बना देती है।

Previous
Next

Related Posts