Friday, 18 October 2024

मदन दिलावर ने अपने 'कपड़े वाले' बयान पर दी सफाई, 'अर्धनग्न' शब्द का गलत मतलब निकाला गया'


मदन दिलावर ने अपने 'कपड़े वाले' बयान पर दी सफाई, 'अर्धनग्न' शब्द का गलत मतलब निकाला गया'

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गुरुवार को अपने एक दिवसीय जोधपुर दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में अपने 'अर्धनग्न' बयान पर सफाई दी। दिलावर ने कहा कि उन्होंने "अर्धनग्न" शब्द का इस्तेमाल नहीं किया, बल्कि इसका अर्थ समझाया था। उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया पर मेरे बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है। मैंने केवल यह कहा कि कुछ शिक्षक कम कपड़े पहनकर विद्यालय आते हैं, जिससे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है।"

शिक्षकों को आदर्श प्रस्तुत करने की सलाह

मंत्री दिलावर ने जोर देकर कहा कि बच्चों के समक्ष शिक्षकों को आदर्श के रूप में प्रस्तुत होना चाहिए। उन्होंने कहा, "बच्चे लगभग 7-8 घंटे स्कूल में बिताते हैं और वे यहां सीखने आते हैं। इसलिए शिक्षकों का व्यवहार और पहनावा बच्चों के लिए प्रेरणादायक होना चाहिए। कुछ शिक्षक विद्यालय में देर से आते हैं और जब उन्हें टोकते हैं, तो कहते हैं कि वे सही समय पर पहुंचे हैं। बच्चों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और वे भी झूठ बोलना सीख जाते हैं। इसीलिए मैंने कहा कि स्कूल में अच्छे कपड़े पहनकर आएं, ताकि बच्चों पर गलत प्रभाव न पड़े।"

ट्रांसफर आदेशों पर सफाई

बार-बार ट्रांसफर आदेशों में यू-टर्न लेने के सवाल पर दिलावर ने जवाब दिया कि ट्रांसफर पॉलिसी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, "हमारी पॉलिसी पर एक्सपर्ट्स काम कर रहे हैं और कुछ तथ्य सामने आए हैं जिन्हें मंत्रिमंडल में रखा गया है। किसी तरह की कमी को दूर किया जा रहा है और जल्द ही आदेश जारी होंगे।"

गोविंद सिंह डोटासरा पर साधा निशाना

इसके अलावा, दिलावर ने कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा पर भी तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग जो राज्य को लूट चुके हैं और जनता के साथ छल कर चुके हैं, उनके बारे में बात करने की जरूरत नहीं है। दिलावर ने कहा, "ऐसे लोग जिन्होंने बलात्कारियों और आतंकवादियों का समर्थन किया है, उनके बारे में क्या बात की जाए। ये लोग निकृष्ट मानसिकता के हैं और इनका उद्देश्य राज्य को धोखा देना है।"

    Previous
    Next

    Related Posts