Thursday, 19 September 2024

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 1.5 कि.मी. तक पदयात्रा करते हुए किए रामदेवरा समाधि स्थल के दर्शन कर की पूजा अर्चना


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 1.5 कि.मी. तक पदयात्रा करते हुए किए रामदेवरा समाधि स्थल के दर्शन कर की पूजा अर्चना

जैसलमेर जिले के रामदेवरा के प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए। बिरला 1.5 कि.मी. तक पदयात्रा करते हुए बाबा के धाम पहुंचे और पूजा अर्चना कर देश में खुशहाली की कामना की। 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि राजस्थान ही नहीं बल्कि देशभर के असंख्य श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र रामदेवरा में बाबा के दर्शन के लिए आना मेरे लिए सुखद क्षण है। बाबा रामदेव जी की महिमा अपरम्पार है, उनका जीवन हम सभी के लिए एक उज्ज्वल प्रेरणा है। उनका आशीर्वाद सदैव हम पर बना रहे और हम उनके आदर्शों पर चलते हुए एक बेहतर समाज का निर्माण कर सकें। सर्वधर्म सद्भाव के प्रतीक बाबा रामदेव जी ने सामाजिक भेदभाव का विरोध करते हुए असहायों को सशक्त बनाने में जीवन समर्पित किया। उनके आदर्श हमारे प्रेरक मार्गदर्शक हैं। हम सभी उनके आदर्शों का पालन करें और समाज में समरसता, एकता, और भाईचारे का संदेश फैलाएं। बाबा रामदेव जी का जीवन केवल एक संत या महापुरुष का जीवन नहीं था, बल्कि वह एक ऐसे लोकदेवता हैं जिन्होंने अपने जीवन के माध्यम से समाज में क्रांति और सुधार का संदेश दिया। बिरला के साथ ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर और ओएसडी राजीव दत्ता भी मौजूद रहे।

मेघवाल समाज ने किया सम्मान—

रामदेवरा में लोकसभा अध्यक्ष बिरला मेघवाल समाज के सम्मान समारोह में शामिल हुए। बाबूलाल मेघवाल के नेतृत्व में उनका समाजजनों ने स्वागत किया।बिरला ने कहा कि बाबा रामदेव जी का मंदिर केवल एक धार्मिक स्थल नहीं है, बल्कि यह उन सभी आस्थाओं और विश्वासों का संगम स्थल है, जो एकता, प्रेम और भाईचारे का प्रतीक है। इस यात्रा के दौरान जाति, धर्म, और भेदभाव की सभी सीमाएँ समाप्त हो जाती हैं। यह बाबा रामदेव जी की महानता का प्रतीक है, जो लोगों को आपस में जोड़ती है।

इस दौरान बाड़मेर से कांग्रेस सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल, विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज  सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

    Previous
    Next

    Related Posts