Friday, 20 September 2024

कलक्टर-एसपी ने मेडिकल स्टोर वालों से किया संवाद: सीकर शिक्षा की नगरी है, नहीं बनने देंगे उड़ता पंजाब : कुंवर राष्ट्रदीप


कलक्टर-एसपी ने मेडिकल स्टोर वालों से किया संवाद: सीकर शिक्षा की नगरी है, नहीं बनने देंगे उड़ता पंजाब : कुंवर राष्ट्रदीप

सीकर में नशे के खिलाफ प्रशासन अब सख्ती बरतने के लिए तैयार है। कलक्टर अमित यादव और एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने मेडिकल स्टोर और प्रतिनिधियों से मुलाकात कर बिना पर्ची के दवाई नहीं देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से नशे के खिलाफ अब लगातार कार्रवाई की जाएगी। सीकर  की पहचान शिक्षा की नगरी के रूप में है । ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस इसे उड़ता पंजाब नहीं बनने दिया जाएगा।

जिला परिषद ऑफिस में मंगलवार को सीकर जिले के सभी मेडिकल स्टोर की कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में कलक्टर अमित यादव और एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने सभी को नशे के खिलाफ अभियान में सहयोग देने की बात कही। एसपी ने मेडिकल स्टोर वालों को चेताया कि वह बिना पर्ची के कोई भी दवा न दें। इसके अलावा जो भी दवा दी जाए, उसे भी मेंशन करें। ताकि अलग- अलग मेडिकल स्टोर से लोग दवाईयां नहीं खरीद पाएं।

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि मेडिकल स्टोर के सहयोग से नशे की इस लत से छुटकारा पाया जा सकता है। डिकॉय ऑपरेशन के जरिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। उसके बाद भी ऐसे मेडिकल स्टोरों को चिन्हित किया जाएगा तो नियमों को ताक में रखकर दवाईयां उपलब्ध करवा रहे है। ऐसे स्टोर पर पुलिस चैकिंग अभियान चलाएगी और नियमों के अनुसार कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि जहां पर भी  विद्यार्थी जाते है या शिक्षा हब होता है। वहां पर नशे के कारोबारी आसान टारगेट बना लेते है। उन्होंने कहा कि पंजाब में नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है। ऐसे में सीकर भी पंजाब के नक्शे कदम पर नहीं चले, इसके लिए पुलिस सतर्क  है और सीकर को उड़ता पंजाब नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को भी नशे के खिलाफ कोई जानकारी मिलती है तो वह  तत्काल पुलिस को संपर्क करें। जिसके बाद पुलिस उन जगहों पर कार्रवाई करेगी।



Previous
Next

Related Posts