Saturday, 05 October 2024

भारत टेक्स 2025 का रोड शो जयपुर में आयोजित: वैश्विक स्तर पर वस्त्र उद्योग के नवाचार को मिलेगा बढ़ावा


भारत टेक्स 2025 का रोड शो जयपुर में आयोजित: वैश्विक स्तर पर वस्त्र उद्योग के नवाचार को मिलेगा बढ़ावा

भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय और वस्त्र निर्यात संवर्धन परिषद (Textile Export Promotion Councils) के संयुक्त तत्वाधान में भारत टेक्स 2025 का आयोजन 14-17 फरवरी 2025 तक नई दिल्ली के भारत मंडपम में किया जाएगा। इसी क्रम में जयपुर में एक रोड शो और बैठक का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के संयुक्त सचिव अजय गुप्ता ने बताया कि भारत टेक्स 2025 का मुख्य कार्यक्रम भारत मंडपम में होगा, जो वस्त्रों की संपूर्ण मूल्य श्रृंखला को कवर करेगा। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट में हस्तशिल्प, परिधान मशीनरी और जातीय परिधानों की प्रदर्शनियां भी आयोजित की जाएंगी।

वस्त्र मंत्रालय के संयुक्त सचिव गुप्ता ने कहा कि भारत टेक्स 2025 एक वैश्विक स्तर पर वस्त्र उद्योग का प्रमुख ट्रेड शो होगा, जो देश के कपड़ा उद्योग के नवाचार और क्षमता को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करेगा। इस मेगा इवेंट से भारत के वस्त्र और परिधान उद्योग को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ब्रांडों के बीच सहयोग और बातचीत के नए अवसर मिलेंगे।

इस आयोजन के तहत विभिन्न शहरों और अंतर्राष्ट्रीय स्थानों पर रोड शो और राउंडटेबल कॉन्फ्रेंस की श्रृंखला आयोजित की जाएगी। इन कार्यक्रमों का उद्देश्य उद्योग के प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करना और नए सहयोग के अवसरों को तलाशना है। रोड शो में सरकारी अधिकारियों, भारतीय निर्माताओं, अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों और उद्योग से जुड़े विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जाएगा।

भारत टेक्स 2025 में वैश्विक व्यापार मेला, वस्त्र सम्मेलन, सेमिनार, सीईओ गोलमेज सम्मेलन, बी2बी और जी2जी बैठकें, उत्पाद लॉन्च, रणनीतिक निवेश घोषणाएं, और वैश्विक कपड़ा उद्योग को नया आकार देने के लिए नई सहभागिताएं शामिल होंगी। इसके अलावा, भारत के कपड़ा उद्योग की क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए यह एक प्रमुख मंच होगा।

इस रोड शो से पहले 25 सितंबर 2024 को बेंगलुरु और 27 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में उच्च स्तरीय गोलमेज सम्मेलन का आयोजन किया जा चुका है।

Previous
Next

Related Posts