Saturday, 05 October 2024

मुस्लिम लॉ बोर्ड के महासचिव पर 1400 बीघा जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप: किरोड़ी लाल मीणा का खुलासा


मुस्लिम लॉ बोर्ड के महासचिव पर 1400 बीघा जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप: किरोड़ी लाल मीणा का खुलासा

आपदाऔर कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सोमवार को प्रेस वार्ता के दौरान मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव फजल उर रहीम पर जयपुर में 1400 बीघा जमीन, जिसमें मंदिर माफी, सिवाय चक, और पुलिस विभाग को आवंटित भूमि शामिल है, पर अवैध कब्जा करने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि फजल उर रहीम ने कांग्रेस नेताओं और अन्य विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर वक्फ संशोधित बिल 2024 के विरोध में देश में अशांति और अस्थिरता फैलाने की साजिश रची है। मीणा ने मांग की कि इस मामले की ईडी, सीबीआई, और एसओजी से जांच करवाई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

आपदाऔर कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि फजल उर रहीम ने कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं, जैसे मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सिद्दारमैया, सलमान खुर्शीद, शरद पवार, और स्टालिन के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ षड्यंत्र रचकर मुसलमान समुदाय को भड़काने की कोशिश की। इसके साथ ही, फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वक्फ, ट्रस्ट, और मंदिर माफी की जमीनों को हड़पने और अवैध कॉलोनियां बसाने का आरोप भी लगाया।

आपदा और कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद फजल उर रहीम और उनके भाई जिया उर रहीम ने किशनपुरा और आमेर में 900 बीघा राजकीय भूमि पर कब्जा कर 12 अवैध कॉलोनियां बसाई हैं। इसके अलावा, राजस्थान पुलिस को आवंटित 500 बीघा जमीन पर भी कब्जा कर लिया।

आपदा और कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने आगे आरोप लगाया कि फजल उर रहीम की बेटी सुल्ताना, जो महिला कांग्रेस की महासचिव हैं, और उनके दामाद मोहम्मद शोएब, जो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं, ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के सहयोग से इन अवैध कब्जों को अंजाम दिया।

उन्होंने कहा कि जयपुर के सडवा मोड़, जयसिंहपुरा खोर, और आमेर में फजल उर रहीम ने धर्म विशेष के लोगों को लाकर राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को बढ़ावा दिया। मीणा ने यह भी आरोप लगाया कि फजल और जिया-उर-रहीम ने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से जामिया हिदायत ट्रस्ट और मौलाना अब्दुल रहीम एजुकेशनल ट्रस्ट की जमीनों को करोड़ों रुपये में बेच दिया।

आपदा और कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उनके खिलाफ जयसिंहपुरा खोर पुलिस थाने में पांच मुकदमे दर्ज किए गए थे, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इन पर कोई कार्रवाई नहीं की और मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।



Previous
Next

Related Posts