Saturday, 05 October 2024

राजस्थान फोन टेपिंग मामला: पूर्व सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की पूछताछ


राजस्थान फोन टेपिंग मामला: पूर्व सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की पूछताछ

राजस्थान में पायलट गुट की बगावत के दौरान विवादों में आए फोन टेपिंग मामले में दिल्ली पुलिस की जांच अब तेजी पकड़ रही है। गुरुवार को क्राइम ब्रांच ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पूर्व ओएसडी लोकेश शर्मा से 5 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान शर्मा ने पुलिस को अपने लैपटॉप, मोबाइल फोन और एक पैन ड्राइव सबूत के तौर पर सौंपे।

लोकेश शर्मा ने खुलासा किया कि 16 जुलाई को, जब पायलट गुट के विधायक मानेसर चले गए थे, तब तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें एक पैन ड्राइव देकर मीडिया में उसे प्रसारित करने के लिए कहा था। इस पैन ड्राइव में फोन टेपिंग का ऑडियो था, जिसे मीडिया में पहुंचाया गया। शर्मा का कहना है कि यह टेपिंग लीगल थी या नहीं, इसके बारे में गहलोत और उस समय के जिम्मेदार अधिकारियों से पूछताछ होनी चाहिए।

लोकेश शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा, "गहलोत साहब ने हमेशा कहा था कि लोगों से काम लिया करो, और मैं भी उनके राजनीति के इस चक्रव्यूह में फंस गया। अब मैंने सच्चाई जांच एजेंसी को बता दी है।"

अब आगे की जांच में अशोक गहलोत और उस वक्त के अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से पूछताछ हो सकती है, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि फोन टेपिंग लीगल थी या नहीं।

राजस्थान के फोन टेपिंग मामले में दिल्ली पुलिस की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। पूर्व OSD लोकेश शर्मा से 5 घंटे पूछताछ के बाद सबूत सौंपे गए। अब आगे की पूछताछ अशोक गहलोत और उस वक्त के जिम्मेदार अधिकारियों से होनी है।


Previous
Next

Related Posts