Sunday, 29 September 2024

बाड़मेर कलक्टर टीना डाबी की अनोखी एंट्री: नवो बाड़मेर अभियान में गंदगी पर किया धावा


बाड़मेर कलक्टर टीना डाबी की अनोखी एंट्री: नवो बाड़मेर अभियान में गंदगी पर किया धावा

बाड़मेर की नवनियुक्त कलक्टर और आईएएस टॉपर टीना डाबी ने अपने नवो बाड़मेर अभियान के तहत शहर की सफाई व्यवस्था में कमाल की एंट्री की है। बुधवार, 25 सितंबर को कलक्टर टीना डाबी ने खुद सड़क पर उतरकर सफाई कार्यों की कमान संभाली और एक माइक लेकर सफाईकर्मियों और शहरवासियों को साफ-सफाई के निर्देश देने लगीं।

टीना डाबी ने दो दिन पहले नवो बाड़मेर अभियान की शुरुआत की थी, जिसके तहत बाड़मेर शहर की सफाई, सौंदर्यकरण और स्वच्छता का रोडमैप तैयार किया गया। अभियान की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि यह सिर्फ एक औपचारिक योजना होगी, लेकिन कलक्टर का अनूठा अंदाज सभी को हैरान कर गया। उन्होंने निरीक्षण के पारंपरिक तरीके को छोड़कर खुद माइक संभाला और सफाई कार्यों में जुटे लोगों को लगातार निर्देश दिए।

टीना डाबी ने सार्वजनिक रूप से कचरा फैलाने वालों को चेतावनी दी कि अब सार्वजनिक स्थलों पर कचरा फैलाने पर जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने सफाई कार्यों में लगे लोगों को हर छोटी-बड़ी बात पर निर्देशित किया, जैसे कहां झाड़ू लगानी है और कहां कचरा छूट गया है। जहां सफाई ठीक तरीके से हो रही थी, वहां उन्होंने शाबासी भी दी।

इस अभियान के तहत शहर के मुख्य मार्गों पर 12 घंटे तक लगातार सफाई की गई। इसके अलावा, 24 घंटे में एक-दो किमी सड़क पर पेचवर्क, बबूल की कटाई और नालों की सफाई जैसी कार्यवाही को भी अंजाम दिया गया।

    Previous
    Next

    Related Posts