Thursday, 19 September 2024

सोहेला के छोटू गुर्जर की मौत मामले में एसएचओ ओम प्रकाश को हटाया, 50 घण्टे बाद हुआ शव का पोस्टमार्टम


सोहेला के छोटू गुर्जर की मौत मामले में एसएचओ ओम प्रकाश को हटाया, 50 घण्टे बाद हुआ शव का पोस्टमार्टम

टोंक जिले के सोहेला गांव में छोटू लाल गुर्जर की हत्या किए जाने का आरोप लगा करके पिछले 45 घंटे से बरोनी पुलिस थानाधिकारी ओमप्रकाश को हटाने सहित अन्य मांगो को लेकर जिला कलक्ट्रेट में गुर्जर समाज का पड़ाव बुधवार को दोपहर को बरोनी थानाधिकारी ओमप्रकाश को जांच पूरी होने तक वहां से हटाए जाने की घोषणा के बाद पड़ाव उठा लिया गया है। साथ ही पचास घण्टे बाद मेडिकल बोर्ड से छोटू लाल गुर्जर के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।बाद में शव परिजनों के सुपुर्द किए जाने के बाद सोहेला में अंतिम संस्कार किया गया।

सोहेला निवासी छोटू लाल गुर्जर सोमवार की रात को अपने ही गांव में लहूलुहान हालत में मिला था जिसकी बाद में मौत हो गई थी।इस मामले में परिजनों तथा गुर्जर समाज के लोगो ने कुछेक व्यक्तियों पर हत्या किया जाने का आरोप लगाया था। इतना ही उनका आरोप था कि इस हत्या में जमीनी विवाद के साथ ही बजरी माफियाओं का हाथ है साथ  ही हत्या में लिप्त आरोपियों को पुलिस संरक्षण मिला हुआ है। पिछले तीन दिन से गुर्जर समाज के लोगो ने बरोनी पुलिस थानाधिकारी ओमप्रकाश को हटाए जाने की मांग को लेकर डटे हुए थे तथा मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट में पड़ाव डाल दिया जहां ग्रामीणों ने अपनी रात गुजारी।

वहीं बुधवार की सुबह से ही सोहेला सहित आसपास के गुर्जर समाज के सैकड़ों महिला व पुरुषों की भीड़ जुट गई। जिन्होंने जिला प्रशासन को एक घंटे की मोहलत दी कि वह या तो थानाधिकारी को हटाने सहित सभी मांगे मान ले नहीं तो हाईवे जाम किया जाएगा। एक घण्टे बाद कोई जवाब नहीं मिला तो गुस्साई भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला कलक्टर कार्यालय में घुसने के लिए सीढियों की तरफ बढने की कोशिश की। लेकिन वहां तैनात निवाई पुलिस उपाधीक्षक मृत्युजंय ,टोंक उपाधीक्षक राजेश विद्यार्थी सहित पुलिस जाप्ते ने बड़ी मशक्कत करते हुए भीड को रोक लिया। इस मामले में बाद ने अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेश चौधरी ,तहसीलदार रामधन गुर्जर की मौजूदगी में बैठक शुरू हुई जिसमे गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामलाल संडीला,निवाई प्रधान रामावतार लांगडी,निवाई के पूर्व प्रधान मांगीलाल सहित अन्य गुर्जर समाज के लोगो का प्रतिनिधि मंडल शामिल हुए। इसके बाद में जिला कलक्टर सौम्या झा एवं जिला पुलिस अधीक्षक संजीव नैन के बीच वार्ता के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्ञान प्रकाश ने प्रदर्शनकारी गुर्जर समाज के लोगों के बीच जाकर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किए जाने , छोटूलाल गुर्जर के आश्रित को संविदा नौकरी दिए जाने तथा बरोनी पुलिस थानाधिकारी ओमप्रकाश को जांच पूरी होने तक वहां से हटाए जाने की घोषणा की जिसके बाद पडाव हटाया गया।जिसके बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

Previous
Next

Related Posts