Thursday, 19 September 2024

टोंक कलक्टर डाॅ. सौम्या झा ने जनसुनवाई में सुनी लोगो की समस्याएं, अधिकारियों से कहा - शीघ्र निस्तारण करें


टोंक कलक्टर डाॅ. सौम्या झा ने जनसुनवाई में सुनी लोगो की समस्याएं, अधिकारियों से कहा - शीघ्र  निस्तारण करें

टोंक जिला कलक्टर डाॅ. सौम्या झा ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी अधिकारी एवं कार्मिक परिवादियों की समस्याओं का शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि हर माह ग्राम पंचायत, उपखंड एवं जिला स्तर की जनसुनवाई का आयोजन करके आमजन की शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा रहा है। 

जिला कलक्टर ने माह के तीसरे बृहस्पतिवार  को भारत निर्माण सेवा केंद्र में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में परिवादियों से चर्चा करते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों एवं वीडियों काॅन्फ्रेसिंग से जुड़े ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों को परिवादियों की समस्याओं के निस्तारण को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

टोंक शहर से आए पुरानी टोंक के राम अवतार ने मजदूरी की राशि दिलाने, बनवारी लाल सैन ने पट्टा दिलाने, काला बाबा पुरानी टोंक के निवासियों ने लोहे के स्थान पर सीमेंट का खंभे लगाने एवं मिश्रा काॅलोनी वासियों ने कच्चे नाले में अवरोधक हटवाने के लिए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। टोंक शहर के तुर्राब अली ने टूटी सड़क को सही करवाने, अनवरउद्दीन ने अतिक्रमण हटाने, खोज बावड़ी के रामस्वरूप वर्मा ने पट्टा दिलवाने, सादिया ने भुगतान दिलवाने, सीताराम सैनी ने बकाया बिलों का भुगताने करने का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया।

वही टोंक के ग्राम पराना के ग्यारसी ने राशन कार्ड चालू करने, मंडावर के निवासियों ने रास्ते से अतिक्रमण हटाने, मांगीलाल गुर्जर ने कृषि कनेक्शन चालु करवाने, भरनी के कीमत राम मीणा ने पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने, अरनियामाल के मोजीराम मीणा ने अतिक्रमण हटवाने की गुहार लगाई।

जनसुनवाई में निवाई के ग्राम डांगरथल निवासी सुरेश शर्मा ने नामांतरण खुलवाने, दूनी के ग्राम घाड़ के महावीर प्रसाद ने मंदिर भूमि से अतिक्रमण हटाने एवं जय शंकर ने सूचना नहीं देने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। तहसील उनियारा के प्रभुलाल ने नल से पानी नहीं आने, भगवानदास जांगिड़ ने फसल मुआवजा देने, ग्राम सुथड़ा की कांता ने पंेशन देने, सुरेली के ग्रामीणों ने चरागाह से अतिक्रमण हटाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया।

जनसुनवाई में पीपलू के ग्राम दौलतपुरा से आए फौजू मीणा ने पीएम आवास की राशि स्वीकृत करने, संदेड़ा के रामस्वरूप ने जमीन का नामांतरण खोलने, बोरखंडीकलां के कमलेश कुमार जैने ने सीसी रोड़ बनाने,के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त, जलदाय, राजस्व विभाग समेत संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में एडीएम सुरेश चैधरी, सीईओ परशुराम धानका, सहायक निदेशक लोक सेवाऐं जावेद अली, तहसीलदार रामधन गुर्जर, नगर परिषद आयुक्त ममता नागर समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

Previous
Next

Related Posts