Thursday, 19 September 2024

राहुल के खिलाफ भाजपा और सहयोगी दलों द्वारा अभद्र एवं अमर्यादित बयान देने के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डोटासरा के नेतृत्व में शहीद स्मारक पर कांग्रेस का धरना और विरोध प्रदर्शन


राहुल के खिलाफ भाजपा और सहयोगी दलों द्वारा अभद्र एवं अमर्यादित बयान देने के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डोटासरा के नेतृत्व में शहीद स्मारक पर कांग्रेस का धरना और विरोध प्रदर्शन

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के नेतृत्व में जयपुर के शहीद स्मारक पर भाजपा और उनके सहयोगी दलों द्वारा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई अभद्र और अमर्यादित टिप्पणियों के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने विशाल धरना और विरोध प्रदर्शन आयोजित किया।

धरने के दौरान डोटासरा ने कहा कि भाजपा की सरकार सत्ता में आने के बाद अब हिंसा और अमर्यादित बयानबाजी पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता समाज में नफरत और हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इन नफरती प्रयासों को उजागर करना होगा। डोटासरा ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद केवल विदेश यात्राओं में व्यस्त हैं और देश की गृह मंत्री ईडी, इनकम टैक्स, और सीबीआई का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को डराने और धमकाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा कि राहुल गांधी देश की गरीब, पिछड़े, दलित, आदिवासी, महिला, युवा और किसानों की आवाज बनकर संघर्ष कर रहे हैं और भाजपा द्वारा उनके खिलाफ किए गए बयानबाजी पूरी तरह गलत है।

डोटासरा ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे भाजपा की नफरती राजनीति के खिलाफ एकजुट हों और राहुल गांधी के साथ खड़े होकर संघर्ष करें। उन्होंने भाजपा नेताओं द्वारा दी गई हिंसात्मक बयानबाजी की आलोचना की, जिसमें भाजपा-शिंदे गठबंधन के विधायक संजय गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जीभ काटने पर इनाम की घोषणा की थी, जिसे बेहद निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया।


नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि दुआ करो सलामत रहे ये रोशनी हमारी, हजार तूफानों पर है एक चिराग भारी भाजपा नेताओं की राष्ट्रीय नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ हिंसक बयानबाजी को जुबानी आतंक करार देते हुए जूली बोले सियासत में भाजपा के नेता राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से बौखला गए हैं और मोहब्बत की दुकान के खिलाफ लगातार आग उगल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की राहुल गांधी को लेकर की जा रही अभद्र बयानबाजी की पूरे देश की जनता निंदा कर रही है।

जूली जयपुर के जवाहर सर्किल पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के राहुल गांधी को आतंकी बयान देने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में अपनी जगह बनाने के लिए यह केंद्रीय मंत्री का पागलपन है। उन्होंने कहा कि सियासत का इससे गंदा काल राजनीति के इतिहास में कभी पहले नहीं देखा गया। भाजपा के नुमाइंदे राहुल गांधी की लोकप्रियता से घबराकर कभी कहते हैं जुबान काट दो, कभी कहते हैं जला दो, कभी कहते हैं 11 लाख का इनाम देंगे तो कभी उनके मर्डर की बात करते हैं, आखिर देश में यह हो क्या रहा है, इतना सब कुछ होने के बावजूद भी देश के पीएम और गृहमंत्री अपने इन गुर्गो के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोल पाते इससे शर्मनाक राजनीति में ऐसा घटनाक्रम कभी नहीं हुआ।

कांग्रेस के धरने में प्रमुख नेताओं ने भाग लिया और अपने विचार साझा किए। धरने को संबोधित करने वालों में उप नेता प्रतिपक्ष रामकेश मीना, सांसद भजनलाल जाटव, विधायक मनोज मेघवाल, अमित चाचाण, अमीन कागजी, पूर्व मंत्री गोविन्दराम मेघवाल, प्रतापसिंह खाचरियावास, पूर्व विधायक संयम लोढ़ा, आरआर तिवाड़ी, डॉ. अर्चना शर्मा, और श्रीमती सुनीता गठाला शामिल थे।

Previous
Next

Related Posts