Thursday, 19 September 2024

राजस्थान विश्वविद्यालय के गणित विभाग में यूएसए की कम्पनी पीएआर टेक्नोलॉजी के सहयोग से स्मार्ट क्लासरूम की स्थापना


राजस्थान विश्वविद्यालय के गणित विभाग में यूएसए की कम्पनी पीएआर टेक्नोलॉजी के सहयोग से स्मार्ट क्लासरूम की स्थापना

राजस्थान विश्वविद्यालय के गणित विभाग में गुरुवार को अत्याधुनिक तकनीकयुक्त स्मार्ट क्लासरूम की स्थापना यूएसए की कम्पनी पीएआर टेक्नोलॉजी के सहयोग से की गई। 

गणित विभागाध्यक्ष डॉ. शालिनी जैन ने  बताया कि यह स्मार्ट क्लासरूम एक इंटरैक्टिव पैनल, डिजिटल पोडियम, हाई-स्पीड इंटरनेट और अन्य उपकरणों से सुसज्जित है, जो छात्रों को एक आकर्षक और सहयोगात्मक सीखने का अनुभव प्रदान करेगा। इस स्मार्ट क्लासरूम स्थापना यूएसए की कम्पनी पीएआर टेक्नोलॉजी के  इंडिया हेड   रितेश  के द्वारा  कम्पनी के  सीएसआर प्रयासों के अंतर्गत  की गयी है। 

आज गणित विभाग का यूएसए डेलिगेशन द्वारा अवलोकन किया गया। कार्यक्रम में पीएआर टेक्नोलॉजी की नेतृत्व टीम के प्रमुख सदस्य, जिनमें स्टीवन (सीटीओ), पॉल (चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर), जियो (वीपी प्रोडक्ट), रितेश (वीपी इंजीनियरिंग और हेड इंडिया), हितेश एवं  पराग उपस्थित रहे।

राजस्थान विश्वविध्यालय की कुलपति प्रो. अल्पना कटेजा ने स्मार्ट क्लासरूम स्थापना में पीएआर टेक्नोलॉजी के सीएसआर प्रयासों की सराहना की। प्रो. कटेज़ा ने कहा कि इस तरह की प्रगति छात्रों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं, विशेषकर डिजिटल युग में।

गणित विभागाध्यक्ष डॉ. शालिनी जैन ने कुलपति महोदया की सराहना करते हुए कहा कि उनका समर्पण विश्वविद्यालय की उस प्रतिबद्धता को दर्शाता है जो छात्रों को उन्नत संसाधनों के साथ उनकी शैक्षणिक यात्रा में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाती है। इस यात्रा में उन्होने PAR टेक्नोलॉजी टीम के सपोर्ट के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनके सामाजिक और शैक्षणिक प्रयासों की सराहना की

Previous
Next

Related Posts