Thursday, 19 September 2024

ग्रेटर नगर निगम और पुलिस वाले वसूल रहे हैं चौथ वसूली, लाल कोठी सब्जी मंडी अंडरपास की सड़क पर ठेलो का अतिक्रमण और गुंडागर्दी लोग परेशान


ग्रेटर नगर निगम और पुलिस वाले वसूल रहे हैं चौथ वसूली, लाल कोठी सब्जी मंडी अंडरपास की सड़क पर ठेलो का अतिक्रमण और गुंडागर्दी लोग परेशान

लाल कोठी सब्जी मंडी के पास अंडरपास की ओर जाने वाली सड़क पर ठेले वालों ने दोनों तरफ कब्जा कर लिया है, जिससे यातायात बाधित हो रहा है और सड़क पर गंदगी फैल गई है। जब स्थानीय लोगों ने इन ठेले वालों से रास्ता साफ करने की मांग की, तो उन्होंने गुंडागर्दी शुरू कर दी। 

पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था के संयोजक और अधिवक्ता पूनम चंद भंडारी, ने इस पर तत्काल ग्रेटर नगर निगम, पुलिस विभाग और संबंधित अधिकारियों को इस स्थिति के बारे में सूचित किया। भंडारी ने बताया कि ठेले वालों का दावा है कि वे हर महीने पुलिस को पैसे देते हैं और नगर निगम के सफाई ठेकेदार को रोज़ाना ₹ 50 की रिश्वत देते हैं, जिससे उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था के संयोजक और अधिवक्ता भंडारी ने डेढ़ घंटे तक मौके पर रुककर वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया। इसके बाद पुलिस की गाड़ियां मौके पर पहुंची और ठेले वालों को वहां से हटा दिया। नगर निगम की ओर से भी संदेश आया कि वे कार्रवाई के लिए पहुंच रहे हैं। इस दौरान वहां भारी भीड़ इकट्ठी हो गई, और स्थानीय लोगों ने भंडारी को धन्यवाद दिया। कई लोगों ने शिकायत की कि ठेले वाले अक्सर गुंडागर्दी करते हैं, मारपीट पर उतर आते हैं, और गंदी गालियां देते हैं। यहां तक कि यातायात जाम होने के बावजूद वे रास्ते से हटने के लिए तैयार नहीं होते।

स्थानीय निवासियों ने यह भी बताया कि इन ठेले वालों का कोई पुख्ता पहचान पत्र नहीं है और उनके पास आधार कार्ड भी नहीं है, जिससे उनकी पहचान का सत्यापन करना मुश्किल हो जाता है।

पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था के संयोजक और अधिवक्ता पूनम चंद भंडारी ने आम जनता से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार का विरोध करना जरूरी है, और यदि किसी के पास इसे रोकने की क्षमता नहीं है, तो उनकी संस्था 'पब्लिक अगेंस्ट करप्शन' मदद के लिए तैयार है। उन्होंने जयपुर को खूबसूरत और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए जनता को एकजुट होकर काम करने की अपील की। 

पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था के संयोजक और अधिवक्ता भंडारी का मानना है कि सिर्फ सरकारों पर निर्भर रहने के बजाय, आम जनता को भी आगे आकर इन समस्याओं का समाधान करना चाहिए

Previous
Next

Related Posts