Thursday, 19 September 2024

बजरी माफियाओं द्वारा छोटू गुर्जर की हत्या किए जाने का आरोप, एसएचओ के निलम्बन की मांग को लेकर जिला कलक्ट्रेट में डटे सैकडो ग्रामीण, भारी पुलिस जाप्ता तैनात, एसएचओ के बीच सांठगांठ का आरोप


बजरी माफियाओं द्वारा छोटू गुर्जर की हत्या किए जाने का आरोप, एसएचओ के निलम्बन की मांग को लेकर जिला कलक्ट्रेट में डटे सैकडो ग्रामीण, भारी पुलिस जाप्ता तैनात, एसएचओ के बीच सांठगांठ का आरोप

टोंक जिले के बरोनी पुलिस थानान्तर्गत सोहेला गांव में  सोमवार की रात को मिले लहूलुहान हालत में मिले छोटूलाल गुर्जर की मौत हो जाने के बाद परिजनों एवं ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए बरोनी पुलिस थानाधिकारी ओम प्रकाश को निलम्बित किए जाने की मांग करते हुए बजरी माफियाओं से सांठगांठ का आरोप लगाया है। पिछले 18 घण्टे से चल रहे विवाद के कारण छोटू लाल गुर्जर के शव का पोस्टमार्टम नही हो पाया। वहीं मृतक के परिजन एवं सैकडो ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी तथा बरोनी एसएचओ को निलम्बित किए जाने की मांग को लेकर मंगलवार की सुबह से ही जिला कलक्ट्रेट में डटे हुए है। इस मामले में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेश चैधरी ,अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक नवल प्रकाश मय पुलिस जाप्ता के समझााईश में जुटे हुए है लेकिन प्रदर्शनकारी टस से मस नही हो रहे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात को सोहेला निवासी युवक छोटूलाल गुर्जर पु़त्र देवकरण गुर्जर सोहेला गांव में लहुलुहान हालत में पडा मिला था जिसको परिजन सआदत अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों के मृत घोषित किए जाने से मृतक के भाई राजेश गुर्जर भी सदमें में बेहोश हो गया जिससे ग्रामीण नाराज हो गए जिन्होने हंगामा किया। इतना ही नही वहां कार्यरत डयूटी चिकित्सक एवं स्टाफ से मारपीट की नौबत आ गई लेकिन जैसे तैसे समझाईश की बाद में डाॅक्टर बी एल गुर्जर वहां पहुंचे जिन्होंने राजेश गुर्जर का इलाज किया तथा काफी मशक्कत के बाद होश आया।

वहीं दूसरी ओर सआदत अस्पताल पहुंचे पीपलू पुलिस उपाधीक्षक देशराज ने इसको दुर्घटना बताया वहीं परिजनों का आरोप है कि छोटू लाल गुर्जर की बजरी माफियाओं ने सुनियोजित तरीके से हत्या करके सड़क हादसे का रूप दिये जाने की कोशिश की गई है। टोंक पुलिस उपाधीक्षक राजेश विद्यार्थी ने ग्रामीणों से रात को समझाईश की लेकिन कोई नतीजा नही निकला इतना ही नही देचली- उनियारा से पूर्व में भाजपा प्रत्याशी रहे विजय सिंह बैसला भी वहां पहुचें लेकिन कोई बात नही बनी तो वह भी चले गए। ही मंगलवार कि दोपहर निवाई से भाजपा विधायक रामसहाय वर्मा भी पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की लेकिन एस एच ओ के निलंबन किए जाने की मांग से समझौता करने को तेयार नहीं है।

मंगलवार की सुबह मृतक के परिजन सहित ग्रामीण सआदत अस्पताल पहुंच गए जिन्होंने हत्या में लिप्त आरोपियों को पकडने साथ ही एसएचओ ओमप्रकाश के निलम्बन की मांग नही माने जाने तक शव को पोस्टमार्टम नही कराए जाने की जिद की । बाद में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला कलक्ट्रेट  जा धमके जहां अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेश चैधरी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्ञानप्रकाश नवल सहित पुरानी टोंक थानाधिकारी उदयवीर सिंह,कोतवाली पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल  वैष्णव ,सदर पुलिस थानाधिकारी ब्रजमोहन कविया सहित आसपास का पुलिस जाप्ता पहुंच गया। गुस्साएं लोगो ने जिला कलक्ट्रेट के बाहर भी दो बार जाम लगा करके प्रदर्शन किया लेकिन बाद में समझाईश से जाम हटाया गया। लेकिन मंगलवार की देर शाम तक बरोनी पुलिस थानाधिकारी ओमप्रकाश को तत्काल हटाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने परिजनों के साथ डेरा डाले हुए है।

Previous
Next

Related Posts