Thursday, 19 September 2024

हर गरीब को पक्का मकान का सपना प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी कुशल नेतृत्व में पूरा हुआ : नागर


हर गरीब को पक्का मकान का सपना प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी कुशल नेतृत्व में पूरा हुआ : नागर

प्रभारी और ऊर्जा राज्यमंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विगत 10 वर्षों में करोड़ों लोगों के घर का सपना पूरा हुआ है। देश के हर गरीब को पक्का मकान देने के संकल्प एवं जन-जन की भागीदारी से 3 करोड़ से अधिक घरों का निर्माण संभव हो पाया है।

प्रभारी और ऊर्जा राज्यमंत्री हीरालाल नागर ने मंगलवार को मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के वर्चुअली संवाद कार्यक्रम तथा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत लाभार्थियों को राशि हस्तांरण व गृह प्रवेश के लिए मंगलवार को कृषि आॅडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य गरीब और जरूरतमंद परिवारों को सस्ते और उचित आवास उपलब्ध कराना है।

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को गृह प्रवेश के लिए प्रतीक स्वरूप आवास की चाबी सौंपी तथा 20 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नवीन आवास की स्वीकृति के प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना वर्ष 2024-25 में जिले के कुल लक्ष्य 5 हजार 112 के विरूद्ध 4 हजार 812 आवास मंजूर किए जा चुके है शेष आवासों की स्वीकृति प्रक्रियाधीन है।

कार्यक्रम में निवाई-पीपलू विधायक रामसहाय वर्मा, जिला प्रमुख सरोज बंसल, जिला कलक्टर डाॅ. सौम्या झा, सीईओ परशुराम धानका, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ. छोटूलाल बैरवा, एसीईओ ललित कुमार, सीएमएचओ डाॅ. अशोक कुमार यादव समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ

स्वच्छ भारत मिशन के 10 वर्ष पूर्ण होने पर मंगलवार को झुंझुनूं में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के मुख्य आतिथ्य में आयोजित स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में टोंक के कृषि ऑडिटोरियम से जिला प्रमुख सरोज बंसल, जिला कलक्टर डाॅ. सौम्या झा एवं सफाई मित्र सहित विभिन्न अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जिला प्रमुख सरोज बंसल से वर्चुअली संवाद करके जिले में स्वच्छता को लेकर लोगों की आदत में बदलाव को लेकर किये जा रहे कार्यों की चर्चा की। जिला प्रमुख ने बताया कि स्वच्छता अभियान को जिले में जनआंदोलन का रूप लिया जाकर जन जागरूकता के माध्यम से जिले में खुले में शौच की आदत को समाप्त करके इसमें काफी हद तक सुधार लाया गया है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में तरल कचरा प्रबंधन के क्षेत्र में काम किया गया। जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में शहरों की तर्ज पर घर-घर कचरा संग्रहण व नियमित साफ-सफाई के प्रयास किए जा रहे है। इसके साथ ही उप राष्ट्रपति धनखड़ ने वार्ड नंबर 50 की महिला रामकन्या मेघवंशी से स्वच्छता को लेकर बातचीत की।

वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत सिंह मेहता के निर्देशानुसार भाजपा जिला टोंक की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाए जाने की मंगलवार को शुरुआत हुई। कार्यकर्ताओ ने सुबह गौ माता को चारा खिलाकर सेवा की साथ ही  चारे के साथ- साथ 51 किलो गुड़ का वितरण भी गौ माता को किया गया ।

इसके पश्चात जिले के प्रभारी मंत्री एवं  ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि देश अपने सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप मे मनाता है।पुरे देश मे गौ सेवा, जीव सेवा, रक्तदान, फल वितरण, स्वछता सेवा जैसे अनेको कार्य किये जाएंगे। विश्व के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्मदिन हर कार्यकर्त्ता के लिए खुशी के पल होते है, हर राष्ट्रभक्त अपने प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर मनाये जा रहे इस सेवा सप्ताह मे अपनी आहुति देता है।उन्होंने कहा कि  टोंक जिले का ओजस्वी कार्यकर्त्ता भी आज़ से पुरे हफ्ते तक सेवा को सबसे बड़ा धर्म मान कार्य करने वाला है। नागर ने कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेन्द्र भाई मोदी ने "बीते 100 दिनों में दिन-रात नहीं देखा। 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी।

सेवा सप्ताह के इस कार्यकर्म मे प्रभारी मंत्री हीरालाल नागर, निवाई विधायक रामसहाय वर्मा ,जिलाध्यक्ष मेहता ने जनाना हॉस्पिटल मे भर्ती मरीजों को फल वितरित किये।जिस दौरान पुष्पेंद्र जैन , महेंद्र चौधरी , पूर्व प्रधान खैमराज मीणा, गौरव चारण ,  जय नारायण वर्मा ,प्रिय वीर सिंह राठौड़ ,बादल साहू, मुकेश कश्यप,विष्णु चावला, विजय चावला, गुड्डू चावला, जितेंद्र गुर्जर, रतन गुर्जर,सीताराम चावला, नरेन्द्र अजमेरा, हर्षित शर्मा, भगवान बाहेती,बाबूलाल गुर्जर, रविंदर कुमावत, अंकित शर्मा, बिज्जू बना सहित अनेको कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Previous
Next

Related Posts