Thursday, 19 September 2024

प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिनों में 15 लाख करोड़ की परियोजनाओं को दी मंजूरी: मदन राठौड़


प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिनों में 15 लाख करोड़ की परियोजनाओं को दी मंजूरी: मदन राठौड़

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिनों के कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने विज्ञान, टेक्नोलॉजी, ऊर्जा सुरक्षा, कृषि, और बुनियादी ढांचे में बड़े सुधार किए हैं। 15 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है, जिनमें सड़क, रेल, बंदरगाह, और हवाई मार्ग के विकास के लिए 3 लाख करोड़ की परियोजनाएं शामिल हैं।

मंगलवार को भाजपा मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने 9.3 करोड़ किसानों को 20 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि के तौर पर जारी किए हैं। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में 3300 करोड़ की कृषि योजनाएं शुरू कीं, जबकि 2 हजार करोड़ के मिशन मौसम को मंजूरी दी। इसके साथ ही, मध्यम वर्ग के लिए इनकम टैक्स नियमों को सरल किया गया और वन रैंक वन पेंशन योजना शुरू की गई।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सशक्त युवा और नारी शक्ति के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की गईं, जिनमें 2 लाख करोड़ का पीएम पैकेज, 20 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण, और महिलाओं को संगठित कर उनकी आय बढ़ाने की योजनाएं शामिल हैं। ओबीसी, दलित, अल्पसंख्यकों, और आदिवासियों के सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान दिया गया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के नेता विदेशों में जाकर आरक्षण समाप्त करने की बात कर रहे हैं, जो एसटी-एससी और ओबीसी वर्ग के साथ धोखा है।

Previous
Next

Related Posts