Thursday, 19 September 2024

जयपुर और राजस्थान को विकसित, सुंदर, स्वच्छ और स्वस्थ बनाने में प्रदेश का हर नागरिक सहयोग करें: भजनलाल शर्मा


जयपुर और राजस्थान को विकसित, सुंदर, स्वच्छ और स्वस्थ बनाने में प्रदेश का हर नागरिक सहयोग करें: भजनलाल शर्मा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आह्वान किया कि जयपुर और राजस्थान को विकसित,सुंदर,स्वच्छऔर स्वस्थ बनाने में प्रदेश का हर नागरिक सहयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी नागरिकों को प्रण करना पड़ेगा कि वह सफाई अभियान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा जिससे यह प्रदेश स्वच्छ और स्वस्थ बना रहेगा।

मुख्यमंत्री शर्मा 17 सितंबर मंगलवार को ग्रेटर नगर निगम जयपुर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिवस पर स्वच्छता अभियानकी शुरुआत के मौके परआयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल प्रदेश में सरकार ने 7 करोड़ पौधे लगाए हैं और उसमें से 50 प्रतिशत पौधे जीवित है।उन्होंने कहा कि जो पौधे मर गए हैं उनकी जगह नए पौधे लगानेका भी अभियान शुरू किया है। मुख्यमंत्री शर्मा नेग्रेटर नगर निगम की एप 2011और कचरा इकट्ठा करो अभियान की  एप लॉन्च की।

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि वे मुंबई गए थे तो उन्होंने पाया कि वहां प्रवासी राजस्थानियों ने अपनी सोसाइटी बनाकर वहां के समुद्री तट की सफाई अभियान प्रतिदिन शुरू किया हुआ है।उन्होंने इंदौर का जिक्र करते हुए कहा कि वहां भी सफाई मेंप्रत्येक नागरिक अपने जिम्मेदारी निभाता है।मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा किजयपुर राजस्थान के हर नागरिक को सफाई की ओर ध्यान देना हैऔर प्रदेश कोस्वच्छ और स्वस्थ बनाने मेंअपने योगदान को देकरएक पहल शुरू करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री शर्मा ने इस अवसर पर सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया और कहा कि उनके योगदान से ही जयपुर शहर स्वच्छ और स्वस्थ बना रहता है।कार्यक्रम में ग्रेटर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर और डिप्टी मेयर पुनीत कर्णावत ने मुख्यमंत्री शर्मा का स्वागत किया।

कार्यक्रम में जयपुर शहर की भाजपा सांसद मंजू शर्मा,पूर्व सांसद रामचरण बोहरा,विधायक कालीचरण सराफ,गोपाल शर्मा के अलावा भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीचऔर सुमन शर्मा सहितविविधता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Previous
Next

Related Posts