Thursday, 19 September 2024

कोटा में तिरंगे के अपमान का मामला: तीन गिरफ्तार, हिंदू संगठनों का थाने पर धरना


कोटा में तिरंगे के अपमान का मामला: तीन गिरफ्तार, हिंदू संगठनों का थाने पर धरना

कोटा के अनंतपुरा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करने का मामला सामने आया है। सोमवार को निकले एक जुलूस में तिरंगा लहराया गया, जिस पर धार्मिक चिन्ह अंकित था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के समर्थक समेत कई लोग अनंतपुरा थाने पर जमा हो गए और धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। भाजपा विधायक संदीप शर्मा भी मौके पर पहुंचे और धरने में शामिल होकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। शर्मा ने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का गंभीर मामला है, और पुलिस प्रशासन को इसे सख्ती से लेना चाहिए।

पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। मामले में जुलूस के आयोजक समेत पांच आरोपियों की पहचान हो चुकी है। थाने पर प्रदर्शन कर रहे हिंदू संगठनों ने चेतावनी दी कि यदि मंगलवार सुबह 9 बजे तक कार्रवाई नहीं हुई, तो आगे और बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। पुलिस ने सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है, जिसके बाद धरना समाप्त किया गया।

    Previous
    Next

    Related Posts