Thursday, 19 September 2024

अलवर में नेशनल फिजियोकोन 2024: चिकित्सा पेशे में झलकता है सेवा का भाव-टीकाराम जूली


अलवर में नेशनल फिजियोकोन 2024: चिकित्सा पेशे में झलकता है सेवा का भाव-टीकाराम जूली

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि चिकित्सकीय पेशे में सेवा का भाव झलकता है, उन्होंने कहा कि बहुत सी ऐसी बीमारियां हैं जिनका इलाज केवल फिजियोथेरेपी से ही संभव है। जूली रविवार को औद्योगिक क्षेत्र स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित नेशनल फिजियोकोन 2024 में देशभर से शामिल हुए चिकित्सकों को संबोधित कर रहे थे। 

प्रतिपक्ष नेता और अलवर ग्रामीण विधायक टीकाराम जूली ने अलवर में नेशनल स्तर की कार्यशाला आयोजित करने पर अलवर एसोसिएशन आफ फिजियोथैरेपिस्ट को बधाई देते हुए कहा कि आज हमारा और अलवर का सौभाग्य है कि देशभर के सेवाभावी चिकित्सक यहां एक मंच पर एकत्रित होकर अपने अनुभव साझा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार नेशनल कार्यशाला का आयोजन किया गया अगली बार अलवर के भौतिक चिकित्सक मिलकर निश्चित तौर पर इंटरनेशनल कार्यशाला का आयोजन करने में सफल होंगे। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान में फिजियोथैरेपी का किसी भी उपचार में बहुत बड़ा योगदान है लेकिन फिजियोथैरेपिस्ट को जो स्थान मिलना चाहिए वह अभी नहीं मिल पा रहा। 

उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के अथक प्रयासों से और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथों से किए गए इस ऑडिटोरियम के शिलान्यास से आज हमें यहां महानगरों की तर्ज पर अत्याधुनिक सभागार में कार्यशाला आयोजित करने का मौका मिला। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने अवार्ड समारोह के माध्यम से प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। उन्होंने अलवर संगठन फिजियोथैरेपिस्ट के अध्यक्ष डॉ सचिन अग्रवाल, सचिव डॉ संदीप सैनी, संरक्षक डॉ सतीश शर्मा सहित सभी फिजियोथैरेपिस्टों को इस कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।

जूली ने तीन दिवसीय श्री पाबूजी महाराज मेले का किया उद्घाटन

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के उमरैण के माचड़ी के पाबूजी धाम में आयोजित श्री पाबूजी महाराज तीन दिवसीय मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के आस्था के प्रतीक तथा गायों और ऊंट की रक्षा करते हुए अपने प्राण त्यागने वाले पाबूजी महाराज के जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर मेला कमेटी और ग्रामीणों की ओर से जूली का साफा और माला पहनाकर स्वागत किया गया। 

जूली ने प्रतिभा सम्मान समारोह और रक्तदान शिविर में भी की शिरकत

प्रतिपक्ष नेता और अलवर ग्रामीण विधायक टीकाराम जूली ने अहीर का तिबारा भड़कोल में आयोजित श्री कृष्ण यादव सेवा समिति की ओर से सातवें प्रतिभा सम्मान समारोह में शिरकत की। इस दौरान 450 उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया साथ ही यहां आयोजित रक्तदान शिविर में जूली ने रक्त वीरों का हौसला बढ़ाया।

Previous
Next

Related Posts