Thursday, 19 September 2024

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर कसा तंज


उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर कसा तंज

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना अमेरिका में दिए गए उनके बयानों पर तीखा हमला किया। धनखड़ ने कहा कि कुछ लोग, जो संविधान की शपथ लेने के बावजूद भारत मां को पीड़ा पहुंचा रहे हैं, राष्ट्र की परिकल्पना को नहीं समझ पा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थों को ऊपर रखकर भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

धनखड़ शुक्रवार को अजमेर के किशनगढ़ में केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों पर राजनीति इतनी हावी हो गई है कि वे राष्ट्रहित को भूल गए हैं और विदेश में जाकर देश के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने आग्रह किया कि हर भारतीय जब देश के बाहर कदम रखता है, तो वह राष्ट्रवाद और भारतीय संस्कृति का राजदूत होता है। धनखड़ ने अटल बिहारी वाजपेयी का उदाहरण देते हुए कहा कि जब वे प्रतिपक्ष के नेता थे, तब भी विदेश में भारत के हितों की रक्षा की और यही आदर्श हर भारतीय को अपनाना चाहिए।

उपराष्ट्रपति धनखड़ का यह बयान राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए हालिया बयानों के संदर्भ में माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने भारत की राजनीति और सरकार की आलोचना की थी। धनखड़ ने इशारों में कहा कि ऐसे लोग भारत मां को लहूलुहान करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें अपने कृत्यों पर पुनर्विचार करना चाहिए।

Previous
Next

Related Posts