Thursday, 19 September 2024

वीर तेजाजी के निर्वाण दिवस पर खरनाल में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किए दर्शन, लाखों श्रद्धालु हुए शामिल


वीर तेजाजी के निर्वाण दिवस पर खरनाल में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किए दर्शन, लाखों श्रद्धालु हुए शामिल

लोक देवता वीर तेजाजी के निर्वाण दिवस पर आज उनकी जन्मस्थली खरनाल में वार्षिक मेला आयोजित किया गया, जिसमें लाखों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर खुशहाली की कामना की। इस पावन अवसर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी खरनाल पहुंचे और वीर तेजाजी महाराज के मंदिर में सपत्नीक पूजा-अर्चना कर देश की समृद्धि और शांति की कामना की।

दर्शन के बाद उपराष्ट्रपति धनखड़ का अखिल भारतीय वीर तेजा जाट जन्मस्थली संस्थान और गांव के सरपंच द्वारा अभिनंदन किया गया। इस दौरान उन्हें तेजाजी महाराज की तस्वीर और प्रसाद भेंट किया गया। भाजपा उपाध्यक्ष ज्योति मिर्धा ने उपराष्ट्रपति को साफा और उनकी पत्नी को शाल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया।

धनखड़ ने मंदिर परिसर में संस्थान के पदाधिकारियों, स्थानीय प्रतिनिधियों और श्रद्धालुओं से मुलाकात की और मेलार्थियों का अभिवादन भी किया। इसके बाद उपराष्ट्रपति लगभग एक घंटे खरनाल में रहने के बाद दोपहर को वायुसेना के विशेष विमान से अजमेर स्थित सुरसुरा के लिए रवाना हुए, जो वीर तेजाजी की निर्वाण स्थली है।

हैलीपेड पर उपराष्ट्रपति को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत, पूर्व विधायक मोहनराम चौधरी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने विदाई दी।

Previous
Next

Related Posts