Thursday, 19 September 2024

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों कांग्रेस और कांग्रेस गठबंधन भारी बहुमत से सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं: सचिन पायलट


हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों कांग्रेस और कांग्रेस गठबंधन भारी बहुमत से सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं: सचिन पायलट

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक विधायक सचिनपायलट ने जोधपुर में मीडिया से शुक्रवार को बातचीत करते हुए कई महत्वपूर्ण राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों पर चर्चा की, जहाँ कांग्रेस और कांग्रेस गठबंधन भारी बहुमत से सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं। पायलट ने कहा कि हरियाणा में पिछले 10 सालों से भाजपा की सरकार है, लेकिन अब मुख्यमंत्री को बदलने का फैसला हार स्वीकार करने जैसा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस प्रचंड बहुमत से हरियाणा में वापसी करेगी।

जम्मू-कश्मीर के बारे में पायलट ने कहा कि वहाँ कांग्रेस का गठबंधन मजबूत है और पिछले कुछ सालों में राजनीतिक षड्यंत्रों के बावजूद कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि 'इंडिया गठबंधन' कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर पर एकता को दर्शाता है, जो हरियाणा में कम्युनिस्ट पार्टी को एक सीट देकर सभी को साथ लेकर चलने की नीति का हिस्सा है।

सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकार का रवैया विपक्ष के खिलाफ आक्रामक है, खासकर राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार जनहित से जुड़े मुद्दों पर बैकफुट पर आती है और जब भाजपा परेशानी में होती है, तो राहुल गांधी को निशाना बनाती है।

पायलट ने राजस्थान की राज्य सरकार और कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए। उन्होंने जोधपुर में लगातार हो रहे अपराधों और कमजोर कानून-व्यवस्था पर चिंता जताई और कहा कि राज्य सरकार को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने RPSC (राजस्थान लोक सेवा आयोग) की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए इसे पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर बल दिया, ताकि नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रह सके।

Previous
Next

Related Posts