Thursday, 19 September 2024

ईंटों से भरे ट्रेलर की टक्कर आगे चल रहे टाइल्स से भरे ट्रेलर हुई, डीजल टैंक फटा,जीजा-साला जिंदा जले


ईंटों से भरे ट्रेलर की टक्कर आगे चल रहे टाइल्स से भरे ट्रेलर हुई, डीजल टैंक फटा,जीजा-साला जिंदा जले

अजमेर रोड बगरू रीको टी-पॉइंट पर सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें ईंटों से भरे ट्रेलर की टक्कर आगे चल रहे टाइल्स से भरे ट्रेलर से हो गई। इस टक्कर के बाद ईंटों से भरे ट्रेलर का डीजल टैंक फट गया, जिससे आग लग गई। दुर्भाग्यवश, ट्रेलर के चालक और परिचालक, जो कि जीजा-साले थे, कैबिन में फंसे रह गए और जिंदा जल गए।

हादसे के बाद मौके पर पहुंची बगरू थाना पुलिस और दमकल कर्मियों ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 9 बजे जले हुए शवों को कैबिन से बाहर निकाला। हादसे में रूपनगढ़ निवासी 35 वर्षीय विश्राम गुर्जर और उनके साले, कुचामन निवासी 28 वर्षीय किशोर गुर्जर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक विश्राम गुर्जर परिवार का इकलौता बेटा था और उसकी चार बहनें और तीन बेटे व एक बेटी हैं।

इस दुर्घटना के कारणों में हाईवे पर स्थित बगरू रीको इंडस्ट्रियल एरिया के टी-पॉइंट का रोड कट प्रमुख रहा। रोड एक्सपर्ट और पीडब्ल्यूडी से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर सीताराम शर्मा के अनुसार इस कट की छोटी चौड़ाई के कारण बड़े वाहनों को मुड़ने में दिक्कत होती है, जिससे सड़क हादसे की संभावना बढ़ जाती है। इस स्थान पर हाईवे की चौड़ाई भी पर्याप्त नहीं है, जिससे दोनों लेन के वाहनों को समानांतर जगह नहीं मिल पाती और अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार जलते हुए कैबिन में फंसे चालक और परिचालक मदद के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि कोई भी उनके पास नहीं जा सका। ट्रक के अंदर फोम की सीटों के कारण आग तेजी से फैल गई और दोनों 5 मिनट के अंदर जिंदा जल गए। उनके साथ-साथ कैबिन में रखे सभी दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए।

Previous
Next

Related Posts