Thursday, 19 September 2024

जयपुर में पुरानी इमारत गिरी: चांदपोल बाजार के तोप खाना में हादसा, मलबे में दबकर व्यक्ति की मौत


जयपुर में पुरानी इमारत गिरी: चांदपोल बाजार के तोप खाना में हादसा, मलबे में दबकर व्यक्ति की मौत

जयपुर के चांदपोल बाजार स्थित तोप खाना इलाके में रविवार को देर रात डेढ़ बजे एक पुरानी और जर्जर इमारत गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इमारत के गिरने से मोहम्मद रहीस (51) नाम का व्यक्ति मलबे में दब गया, जो कमरे में सो रहा था। हादसे की सूचना मिलते ही सिविल डिफेंस की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और मलबा हटाने का काम शुरू किया।

करीब 30 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद सिविल डिफेंस की टीम ने मोहम्मद रहीस को मलबे से बाहर निकाला और एसएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कोतवाली थाना के सीआई राजेश ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि चांदपोल बाजार के तोप खाना में बिल्डिंग नंबर 3888/89 गिर गई है, जिसमें कुछ लोग दब गए थे।

मृतक मोहम्मद रहीस इस मकान में अपने चार भाइयों के साथ रहता था। घटना के समय, जिस हिस्से में मोहम्मद रहीस रह रहा था, वहीं उसकी पत्नी और बेटा भी रहते थे। लेकिन घटना से तीन दिन पहले ही वे अकोला (महाराष्ट्र) चले गए थे। परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि पत्नी और बेटे के आने के बाद ही पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मृतक के परिवार को सूचना देने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल, शव को मोर्चरी में रखा गया है।

Previous
Next

Related Posts