Thursday, 19 September 2024

सीकर में तेज बारिश ने कई इलाकों में जलभराव की स्थिति, कलक्टर चौधरी और एसपी भुवन भूषण यादव ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा और अधिकारियों को दिए निर्देश


सीकर में तेज बारिश ने कई इलाकों में जलभराव की स्थिति, कलक्टर चौधरी और एसपी भुवन भूषण यादव ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा और अधिकारियों को दिए निर्देश

सीकर में गुरुवार को सुबह हुई तेज बारिश ने कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा कर दी। करीब तीन घंटे तक लगातार बारिश के चलते शहर के कई प्रमुख क्षेत्रों में पानी भर गया, जिससे आवागमन और व्यापारिक गतिविधियों पर असर पड़ा। हालात का जायजा लेने के लिए जिला कलक्टर कमर उल जमान चौधरी और जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने फील्ड में उतरकर प्रभावित इलाकों का दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्य प्रभावित क्षेत्र:नवलगढ़ रोड:यहां बारिश के कारण ट्रैफिक पुलिस थाना से लेकर देवजी की प्याऊ तक लगभग 4 फीट तक जलभराव हो गया। इस जलभराव के चलते आवागमन पूरी तरह बाधित रहा, और कई वाहन पानी में फंस गए। इसके अलावा, लगभग 250 से ज्यादा दुकानें भी बंद रहीं, जिससे व्यापार प्रभावित हुआ।

बजाज रोड: बजाज रोड पर करीब 1 किलोमीटर के दायरे में जलभराव हुआ, खासकर कन्या पाठशाला और चितलंगिता स्कूल की गली में 3 फीट तक पानी भर गया। इसके कारण इस क्षेत्र में भी आवागमन बाधित रहा।

सूरजपोल गेट:इस इलाके में भी जलभराव के कारण सब्जी मंडी के सामने स्थित सब्जी विक्रेताओं का व्यापार प्रभावित हुआ। बारिश और जलभराव के चलते बेहद कम लोग खरीदारी के लिए पहुंचे, जिससे विक्रेताओं को नुकसान हुआ।

जिला प्रशासन द्वारा स्थिति पर नजर बनाए रखने और जलनिकासी के प्रयास तेजी से किए जा रहे हैं ताकि सामान्य स्थिति बहाल की जा सके।

    Previous
    Next

    Related Posts