Thursday, 19 September 2024

मुख्यमंत्री शर्मा ने पूछरी के लौठा में श्रद्धालुओं का किया अभिनंदन और भंडारा और प्याऊ लगाकर 20 साल पुरानी परंपरा रखी कायम


मुख्यमंत्री शर्मा ने पूछरी के लौठा में श्रद्धालुओं का किया अभिनंदन और भंडारा और प्याऊ लगाकर 20 साल पुरानी परंपरा रखी कायम

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा रविवार को भरतपुर लुधावई पहुंचे। जहां उन्होंने प्राचीन हनुमान मंदिर में अपने परिवार के साथ पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री शर्मा 12 बजकर 30 मिनट पर हेलिकॉप्टर के जरिए बांसी पहुंचे। बांसी में हेलिपेड बनाया गया है। वहां से वह कार से हनुमान मंदिर पहुंचे। सीएम डीग के पूछरी के लौठा से भरतपुर आए ।

शनिवार को सीएम की तरफ से पूछरी के लौठा में भंडारा करवाया गया था। जहां उन्होंने अपने हाथों से लोगों में प्रसादी बांटी थी। मुख्यमंत्री शर्मा गत 20 साल से साल गुरु पूर्णिमा के मौके पर भंडारा करते आ रहे हैं। भजन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री बनने के बाद भी इस बार भी गुरु पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया। इस अवसर परमुख्यमंत्री शर्मा ने प्याऊ और भंडारे का आयोजन कर अपनी पुरानी परंपरा को कायम रखा। 

इस मौके पर गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम, कामां विधायक नौक्षम चौधरी, डीग-कुम्हेर विधायक शैलेश सिंह भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री शर्मा ने पूछरी के लौठा सहित आसपास के मंदिरों के दर्शन किए थे। शनिवार रात को मुख्यमंत्री शर्मा पूछरी के लौठा में ही रुके थे। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शनिवार शाम डीग में पूंछरी का लौठा धाम पहुंचे। मुख्यमंत्री शर्मा शाम 4:50 बजे पूंछरी पहुंचे। हैलीपेड पर लोगों ने मुख्यमंत्री शर्मा का स्वागत किया। उसके बाद मुख्यमंत्री शर्मा ने श्रीनाथ के मंदिर में जाकर दर्शन किए।

मुख्यमंत्री शर्मा के कार्यक्रम और परिक्रमा में आने वाली भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परिक्रमार्थियों की सुविधा के लिए अस्थायी कंट्रोल रूम स्थापित कर लगभग 800 कार्मिकों को तैनात किया गया है। इन कार्मिकों में सिफ्ट वाइज 9 मेला मैजिस्ट्रेट और 300 का पुलिस जाप्ता शामिल है, जो मेले में हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के पूंछरी दौ से पहले तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज की मॉनिटरिंग करती दिखी थीं। देर रात तक डीएम ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Previous
Next

Related Posts