Friday, 20 September 2024

झालावाड़ जिले में थाना असनावर की कार्रवाई, 3.50 लाख रुपए की लूट, दो आरोपी गिरफ्तार


झालावाड़ जिले में थाना असनावर की कार्रवाई, 3.50 लाख रुपए की लूट, दो आरोपी गिरफ्तार

झालावाड़ जिले के असनावर क्षेत्र स्थित इकवासा टोल के पास शुक्रवार को बाइक सवार व्यक्ति से 3.50 लाख रुपए की लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर आरोपी शिवराज मेहर पुत्र बालचंद (20) निवासी कच्ची बस्ती मदारी का तालाब एवं सूरज बंजारा पुत्र विजय सिंह (21) निवासी वृंदावन थाना कोतवाली झालावाड़ को गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल अन्य आरोपियों को पुलिस तलाश रही है।      

एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि 4 जुलाई को थाना बकानी क्षेत्र के देवर निवासी आशीष कुमार शर्मा जमीन बेचने से प्राप्त राशि 3.50 लाख रुपए लेकर अपने साथी भगवान सिंह मेहर के साथ लौट रहा था। इकवासा टोल पार करने के बाद एक मोड़ पर पीछे से पल्सर बाइक पर आए तीन व्यक्तियों ने कंधे पर लटका पैसों से भरा बैग छीनने की कोशिश की। जिससे दोनों नीचे गिर गए। इस दौरान आरोपी बैग छीन कर वापस टोल की और भाग गए।    

लूट की घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी तोमर द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चरंजीलाल मीणा व सीओ हेमंत गौतम क सुपरविजन एवं एसएचओ असनावर लक्ष्मण सिंह हाड़ा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम में थाना कोतवाली, झालरापाटन, सीओ ऑफिस व डीएसटी को शामिल किया गया। गठित टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज व आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद घटना का खुलासा कर आरोपी शिवराज मेहर और सूरज बंजारा को गिरफ्तार कर लिया।     

खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि घटना वाले दिन पीड़ित आशीष ने जमीन पेटे की रकम 3.50 लाख व्यापारी महावीर महाजन से लेने के बाद झालावाड मे खरीददारी की एवं झालावाड अस्पताल में भर्ती परिचित से मिलकर अपने साथी भगवान सिंह के मामा ससूर बालचन्द मेहर के घर गया। जहां मौजूद बालचन्द के लडके शिवराज को परिवादी के पास 03.50 लाख रूपये होने की जानकारी मिली।   

इस पर उसके अपने अपराधिक प्रवृति के परिचित सूरज व अमन को सारी जानकारी दे लूट करने के लिए तैयार कर अस्पताल मे जहां परिवादी खडा था उसको दिखाया और उसका पिछा किया। इकवासा टोल के पास बिना नंबरी पल्सर मोटरसाईकिल से आकर घटना को अंजाम देकर वापस झालावाड रवाना हो गये।   

पूछताछ में आरोपी सुरज व शिवराज ने अपने साथी अमन अब्बासी व ओमप्रकाश उर्फ ओपी मीणा के साथ घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। जिनसे घटना मे प्रयुक्त पल्सर बाइक व लूट राशि बरामद की कार्रवाई तथा घटना मे संलिप्त शेष मुलजिमों की धरपकड की जारी है।

Previous
Next

Related Posts