Friday, 20 September 2024

सूने मकान की रेकी कर चोरी करने वाली अंतर्राज्यीय गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, पहचान छुपाने मुंह पर बांध लेते हैं कपड़ा, तोड़े हुए ताले ले जाते हैं साथ


सूने मकान की रेकी कर चोरी करने वाली अंतर्राज्यीय गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, पहचान छुपाने मुंह पर बांध लेते हैं कपड़ा, तोड़े हुए ताले ले जाते हैं साथ

झालावाड़ जिले की भवानी मंडी थाना पुलिस की टीम ने सूने मकान की रेकी कर चोरी करने वाली अंतर्राज्यीय गैंग का खुलासा कर गैंग के दो सदस्य पिंटू उर्फ कन्हैया लाल बाछड़ा पुत्र राजन (30) निवासी थाना कुकड़ेश्वर जिला नीमच एवं करण उर्फ कान्हा बाछड़ा पुत्र रवि (25) निवासी थाना मनासा जिला नीमच मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर चोरी की एक बाइक जप्त की है। 

एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि घटना के संबंध में गोटा वाली कॉलोनी एवं रामनगर निवासी नरेंद्र सिंह, रजनी मीणा व लिलेश गोस्वामी द्वारा रिपोर्ट दी गई कि 7-8 जून की रात वे घर से बाहर गए थे। अज्ञात चोर नरेंद्र सिंह के मकान से बाइक तथा रजनी मीणा व लिलेश गोस्वामी के मकान के ताले तोड़ सोने चांदी के गहने और नगदी ले गये। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज जांच शुरू की गई।  

एसपी तोमर ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजी लाल मीणा व सीओ प्रेम कुमार चौधरी के सुपरविजन एवं एसएचओ रमेश मीणा के नेतृत्व में थाना स्तर पर गठित की गई टीमों द्वारा राजस्थान-मध्य प्रदेश के बीच आने जाने वाले रास्तों पर लगे 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग देख मध्य प्रदेश के नीमच निवासी पांच संदिग्धों पिंटू उर्फ कन्हैयालाल बाछड़ा, करण उर्फ कान्हा बाछड़ा, रवि बाछड़ा, प्रीतम बाछड़ा एवं कालू बाछड़ा की पहचान की।   

पहचान के बाद आसूचना संकलन, साइबर सेल की तकनीकी सहायता एवं मुखबिर मदद से दो आरोपियों पिंटू उर्फ कन्हैयालाल बाछड़ा व करण उर्फ कान्हा को टीम ने चोरी की एक बाइक के साथ डिटेन कर गिरफ्तार कर लिया। इनके बाकी साथियों की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित स्थानों पर पुलिस दबिश दे रही है। 

प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने मध्य प्रदेश के अतिरिक्त राजस्थान के झालावाड़, चित्तौड़गढ़ व प्रतापगढ़ जिलों में सूने मकान में चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है।

Previous
Next

Related Posts