Friday, 20 September 2024

डॉ. भंडारी ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर आरयूएचएस कुलपति पद से दिया इस्तीफा


डॉ. भंडारी ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर आरयूएचएस कुलपति पद से दिया इस्तीफा

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ एंड साइंसेज (आरयूएचएस ) के कुलपति डॉ. सुधीर भंडारी ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने गुरुवार सुबह राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने का समय मांगा था। इसके बाद दिन में उन्होंने राज्यपाल  मिश्र को इस्तीफा सौंप दिया। 

ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए फर्जी एनओसी जारी करने के मामले में राज्य सरकार ने पहले ही सवाई मानसिंह हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर अचल शर्मा और सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ राजीव बगरहट्टा को उनके पद से हटा चुकी है।

चिकित्सा विभाग ने डॉ. भंडारी को आरयूएचएस के कुलपति पद से हटाने की तैयारी कर ली थी। इसके लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर इस मामले को लेकर अपने रिपोर्ट दोपहर को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की । उन्होंने डॉ. भंडारी के बर्खास्त करने की सिफारिश का पत्र दिया।इससे पहले ही डॉ. भंडारी ने कुलपति पद से इस्तीफा दे दिया। चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि अब सरकार शीघ्र हीआरयूएचएस के कार्यवाहक कुलपति की नियुक्ति की सिफारिश राज्यपाल को की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बातचीत हो चुकी हैऔर यह कार्य आज संपादित किया जाएगा।


Previous
Next

Related Posts