Thursday, 19 September 2024

राहुल गांधी की अनूपगढ़ की जनसभा देखें लाइव


राहुल गांधी की अनूपगढ़ की जनसभा देखें लाइव

राहुल गांधी ने कहा कि 30 लाख सरकारी पोस्ट को नरेंद्र मोदी ने खाली रखा हैं, अपने 20-25 लोगों की मदद करने के लिए। हम 30 लाख सरकारी रोजगार लोगों को देंगे। सरकार और पीएसयू में ठेकेदारी प्रथा बंद होगी। सरकार की संस्थाओं में काम करने वालों को परमानेंट नाैकरी दी जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून लागू करेंगे। अगर नरेंद्र मोदी कर्जा माफ कर सकते हैं तो कांग्रेस फिर से किसानों का कर्जा माफ करके दिखाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि सेना गांरटी देती थी कि यदि आप शहीद हुए तो परिवार को मुआवजा मिलेगा, कैंटीन मिलेगी, पेंशन मिलेगी। नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर स्कीम लाकर भरोसा तोड़ा है। ये आर्मी ने नहीं कहा कि हमें अग्निवीर चाहिए, ये पीएम ऑफिस से लागू हुई है। जैसे ही सरकार आएगी, अग्निवीर योजना रद्द कर देंगे। पहले जैसी सुविधाएं देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के हर गरीब परिवार की एक महिला को हमारी सरकार साल का एक लाख रुपए बैंक अकाउंट में डालेगी। हर महीने 8500 रुपए सरकार उस दिन तक देगी, जब तक कि आप गरीबी रेखा से बाहर न आ जाएं। यदि आप गरीबी रेखा के नीचे हो, आपके बैंक अकाउंट में हर महीने 8500 रुपए आते रहेंगे। एक झटके में हिंदुस्तान से हम गरीबी को मिटा देंगे।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की 200 सबसे बड़ी कंपनियों के मालिक और सीनियर मैनेजमेंट में पिछड़े वर्ग के लोग नहीं हैं। मोदी ने इन कंपनियों के 16 लाख करोड़ रुपए माफ किए हैं। हिंदुस्तान के 25-30 अमीर लोगों का इतना पैसा माफ कर दिया, जितना 24 साल तक मनरेगा के जरिए मजदूरों को मिलता।

राहुल गांधी ने कहा कि जितना पैसा मोदी ने अरबपतियों को दिया है, चुनाव जीतने के बाद हम गरीब, पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को देंगे। लोग कहते हैं कि इससे आदत बिगड़ेगी, लेकिन कोई यह बताए कि जब मोदी अमीरों के पैसे माफ करते हैं तो उनकी आदत नहीं बिगड़ती क्या? मेरे दिमाग में 16 लाख करोड़ का नंबर है, मैं उसे देखकर चल रहा हूं।



कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अनूपगढ़ में सभा को संबोधित कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसी से भी पूछाे तो दो सबसे बड़े मुद्दे बताते हैं- बेरोजगारी और महंगाई, लेकिन सबसे जरूरी मुद्दा अंबानी की शादी, मोदी का चेहरा बनाया जा रहा है। कभी वो समुंदर में जाएंगे, कभी थाली बजाते हुए दिखेंगे, कभी मोबाइल फोन की लाइट दिखाने को बोलेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान के विधानसभा चुनावों में मोदी ने झूठ बोलकर चुनाव जीता। वे तब कहते थे कि राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप होते थे, रेप तो अब हो रहे हैं। कन्हैयालाल को मुआवजा देने को लेकर झूठ बोला। अमेरिका और जर्मनी भारत सरकार की आलोचना कर रही है, दुनिया में भाजपा देश को बदनाम कर रही है। यह चुनाव देश को बचाने का है।

कांग्रेस के प्रदेशअध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता ने चुनाव से पहले मंत्री बनाए गए भाजपा प्रत्याशी को अग्निवीर बना दिया। वो चार्ज भी नहीं संभाल सके और उससे पहले ही मंत्री पद से हटना पड़ा। मोदी सरकार ने किसानों से एमएसपी कानून का वादा किया था, लेकिन यहां के किसानों की डिमांड वह पूरी नहीं कर रही है।


Previous
Next

Related Posts