Thursday, 19 September 2024

भाजपा की युवा विरोधी सरकार के खिलाफ एनएसयूआई ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव, लाठी चार्ज कई कार्यकर्ता घायल


भाजपा की युवा विरोधी सरकार के खिलाफ एनएसयूआई ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव, लाठी चार्ज कई कार्यकर्ता घायल

बीकानेर जिला मुख्यालय पर एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ की अगुवाई में छात्र आक्रोश रैली के तहत पाँच सूत्रीय माँगो को लेकर कलेक्ट्रेट धेराव किया । 

किसानों को एमएसपी और सेना भर्ती में युवाओं को रोजगार देने की मांग सहित, विभिन्न मुद्दों को लेकर शांतिपूर्वक कलेक्ट्रेट घेराव करने जा रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं पर न पुलिस ने असवैधानिक तरीके से लाठी चार्ज किया जिसमें अनेक एनएसयूआईI कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई है जिनकों ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया है ।

एनएसयूआई कार्यकर्ता बुधवार को दोपहर करीब एक बजे कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करने पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए थे। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बैरिकेड तोड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ता गंगा थिएटर से कलेक्ट्रेट की ओर बढ़े तो पुलिस उन्हें रोकने लगी। पुलिस ने एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ सहित कुछ छात्र नेताओं को अंदर जाने दिया। शेष को बाहर रोक दिया। इस पर स्टूडेंट्स ने बैरिकेड्स तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास किया।

पुलिस ने उन्हें रोका तो वे विरोध करने लगे। इसके बाद पुलिस और आरएसी के जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस और आरएसी के जवानों ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर डंडे बरसाए। कार्यकर्ता अलग-अलग दिशाओं में भागे। वहीं, कुछ  विद्यार्थी पुलिस के सामने हो गए।

डूंगर कॉलेज के अध्यक्ष हरि गोदारा और पूर्व अध्यक्ष कृष्ण गोदारा पुलिस के सामने हो गए। इसी दौरान लाठीचार्ज में हरि का सिर फूट गया। खून निकलने लगा तो दौड़ कर कृष्ण गोदारा भी उनके पास पहुंचे। पुलिस ने कृष्ण पर भी लाठी बरसाई, जिससे वह भी घायल हो गए।

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा एनएसयूआईI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज अत्यंत निंदनीय हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर उचित करे अन्यथा एनएसयूआई उग्र आंदोलन करेगी ।

Previous
Next

Related Posts