Friday, 20 September 2024

एआईसीसी ने राष्ट्रीय महासचिव बनाकर विभिन्न प्रदेशों का सोपा प्रभार, सचिन को छत्तीसगढ़, रंधावा को राजस्थान का बनाया प्रभारी


एआईसीसी ने राष्ट्रीय महासचिव बनाकर विभिन्न प्रदेशों का सोपा प्रभार, सचिन को छत्तीसगढ़, रंधावा को राजस्थान का बनाया प्रभारी

कांग्रेस ने विभिन्न राज्यों के लिए प्रभारी नियुक्त करते हुए फिर केसी वेणुगोपाल को संगठन का जिम्मा सौंपा है जबकि गुरदीपसिंह सप्पल को प्रशासन का नया प्रभारी बनाया गया है। कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने इन सभी प्रभारियों के नाम को मंजूरी दी है।

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को गुजरात, जितेंद्र सिंह को असम और मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है जबकि रणदीप सिंह सुरजेवाला कर्नाटक, दीपक बावरिया को दिल्ली के साथ हरियाणा का अतिरिक्त प्रभार, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़, अरविंद पांडे को उत्तर प्रदेश, कुमारी सैलजा को उत्तराखंड, जीए मीर को झारखंड के साथ ही पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव सचिन पायलटने कहा कि  मुझे छत्तीसगढ़ राज्य का प्रभारी महासचिव नियुक्त करने पर मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी का आभार व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्रभारी के रूप में जो भरोसा मुझ पर जताया है, उसे पूरी ईमानदारी और कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ निभाऊंगा।सचिन पायलट ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में हम सब मिलकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मजबूत करेंगे और जनता का विश्वास फिर हासिल करेंगे।

Previous
Next

Related Posts