Saturday, 19 October 2024

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद की मांग: गोमांस निर्यात पर हो मृत्युदंड, गाय को मिले राष्ट्र माता का दर्जा


शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद की मांग: गोमांस निर्यात पर हो मृत्युदंड, गाय को मिले राष्ट्र माता का दर्जा

जयपुर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने केंद्र सरकार से गोमांस निर्यात पर कठोरतम सजा, यानी मृत्युदंड (मौत) की मांग की है। उन्होंने कहा कि गाय की रक्षा के लिए एक सख्त कानून की आवश्यकता है, जो गाय की सुरक्षा सुनिश्चित कर सके। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार गाय की रक्षा के लिए कड़ा कदम नहीं उठाती है, तो हिंदू समाज यह संकल्प लेगा कि गाय की सुरक्षा न करने वाली सरकार को कभी वोट नहीं देगा।

शंकराचार्य ने यह भी कहा कि वर्तमान सरकारें गाय को माता का दर्जा नहीं देतीं, इसलिए देश में गायों का वध हो रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि जैसे सत्ता जनता के समर्थन से प्राप्त हुई है, वैसे ही उसे छीना भी जा सकता है। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने जोर देकर कहा कि जब गाय को राष्ट्र माता और राज्य माता का दर्जा मिलेगा, तब सभी गौ भक्त खुशी से झूम उठेंगे।

स्वामी जी ने यह विचार जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए, जहां गौ ध्वज की स्थापना की गई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाना था, और इसमें बड़ी संख्या में गौ भक्तों ने भाग लिया।

 गौ कथावाचक गोपाल मणी महाराज
गौ कथावाचक गोपाल मणी महाराज
Previous
Next

Related Posts