Friday, 18 October 2024

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का कांग्रेस पर निशाना: तुष्टीकरण की राजनीति से जनता को कर रही है भ्रमित


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का कांग्रेस पर निशाना: तुष्टीकरण की राजनीति से जनता को कर रही है भ्रमित

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस लंबे समय से अल्पसंख्यकों को डरा-धमकाकर भ्रमित करती रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार लोगों में यह भ्रम फैलाया कि भाजपा संविधान और आरक्षण समाप्त कर देगी, लेकिन हमारी सरकार ने हमेशा संविधान और आरक्षण को सुरक्षित रखा है। राठौड़ ने कहा, “देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा विश्वास है, जो ‘सर्वे भवंतु सुखिन:’ की नीति के साथ चल रहे हैं।”

वोट बैंक की राजनीति पर हमला
मदन राठौड़ ने कांग्रेस पर मुस्लिम समुदाय के साथ केवल वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “क्या कांग्रेस ने कभी मुस्लिम वर्ग का भला किया है? उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए कांग्रेस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। हमारी सरकार ने तीन तलाक समाप्त कर मुस्लिम बहनों का सम्मान बढ़ाया है, और 4 करोड़ मकान आवंटित किए, जिनमें से 2.25 करोड़ मुस्लिम वर्ग को मिले हैं।”

राठौड़ ने कहा कि भाजपा सभी को समान अवसर देने के लिए कटिबद्ध है और किसी विशेष वर्ग को गुमराह करके समाज में विभाजन करना भाजपा का उद्देश्य नहीं है। “हमारा प्रयास है कि हर व्यक्ति के जीवन में सुधार हो,” उन्होंने कहा।

गुरु-शिष्य संबंध पर बयान
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के महिला शिक्षकों पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राठौड़ ने कहा कि शिक्षक और छात्र के बीच सम्मानजनक रिश्ता बना रहना चाहिए। “मैं इस मुद्दे पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन गुरु और शिष्य का संबंध आदर और सम्मान के साथ रहना जरूरी है,” उन्होंने कहा।

विधानसभा उपचुनाव पर भाजपा का आत्मविश्वास
राठौड़ ने आगामी विधानसभा उपचुनाव पर बोलते हुए कहा कि भाजपा इस बार किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन जो भाजपा की मदद करना चाहता है, उसका स्वागत किया जाएगा। उन्होंने आत्मविश्वास से कहा, “हम सातों सीटें जीतेंगे, और कांग्रेस के लिए यह चुनाव एक बड़ी चुनौती होगी।”

सदस्यता अभियान में प्रगति
भाजपा सदस्यता अभियान पर संतोष जाहिर करते हुए राठौड़ ने कहा कि अभियान तेजी से बढ़ रहा है और जल्द ही सवा करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा, “यह दिखाता है कि लोग भाजपा में शामिल होने और देश की सेवा करने के लिए तैयार हैं।”

समाज को तोड़ने की बजाय जोड़ने की जरूरत
राठौड़ ने कहा कि भाजपा का उद्देश्य समाज को जोड़ना और एक परिवार के रूप में साथ लाना है, जबकि कांग्रेस तुष्टीकरण की नीति अपनाकर समाज में विभाजन करना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि देश की 140 करोड़ जनता ही उनका परिवार है, और भाजपा इसी सोच के साथ आगे बढ़ रही है।

Previous
Next

Related Posts