Friday, 18 October 2024

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने लंदन में ब्रिटेन के मंत्रियों और कंपनियों से की मुलाकात, ‘राइजिंग राजस्थान’ समिट के लिए आमंत्रण


मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने लंदन में ब्रिटेन के मंत्रियों और कंपनियों से की मुलाकात, ‘राइजिंग राजस्थान’ समिट के लिए आमंत्रण

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने ब्रिटेन के इंडो-पैसिफिक मंत्री कैथरीन वेस्ट और ब्रिटेन की संसद के भारतीय मूल के सांसदों से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 में ब्रिटिश कंपनियों और सरकारी अधिकारियों को राजस्थान में निवेश के अवसरों का लाभ उठाने का न्योता दिया।

मुख्यमंत्री शर्मा के नेतृत्व में, प्रतिनिधिमंडल ने ब्रिटेन की प्रमुख कंपनियों जैसे एलीमेंट सिक्स, जेसीबी, और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स से मुलाकात की और राजस्थान में निवेश का आमंत्रण दिया। इसके अलावा, ट्रैवल मैगज़ीन वांडरलस्ट से मुलाकात के दौरान राजस्थान को पर्यटन क्षेत्र में बढ़ावा देने पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने ब्रिटेन और भारत के ऐतिहासिक संबंधों को सुदृढ़ करते हुए राजस्थान में व्यापार और उद्योगों को बढ़ाने के प्रयासों में सहयोग की अपील की।

राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 एक नज़र में:
यह त्रि-दिवसीय समिट जयपुर में 9 से 11 दिसंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी, जिसमें कृषि, अक्षय ऊर्जा, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, और आईटी जैसी विभिन्न श्रेणियों पर सत्र आयोजित होंगे। राजस्थान सरकार के सहयोग से फिक्की और PwC इंडिया इस समिट के इंडस्ट्री और नॉलेज पार्टनर हैं।

Previous
Next

Related Posts