Friday, 18 October 2024

IND VS NZ TEST DAY 2: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ बनाई मजबूत स्थिति, पहली पारी में 3 विकेट पर 175 रन


IND VS NZ TEST DAY 2: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ बनाई मजबूत स्थिति, पहली पारी में 3 विकेट पर 175 रन

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ बनाई मजबूत स्थिति, पहली पारी में 3 विकेट पर 175 रन

बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 175 रन बना लिए हैं और मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। फिलहाल रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल क्रीज पर मौजूद हैं और पारी को संभाल रहे हैं।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने 91 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। विल यंग (33 रन) को रवींद्र जडेजा की गेंद पर कुलदीप यादव ने कैच कर आउट किया। कप्तान टॉम लैथम सिर्फ 15 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर LBW हुए।

46 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया: घरेलू मैदान पर टेस्ट में सबसे कम स्कोर

टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन जारी रहा और पूरी टीम महज 46 रनों पर ऑल आउट हो गई। यह भारतीय क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच में अब तक का सबसे छोटा स्कोर है। टेस्ट क्रिकेट में भारत का यह तीसरा सबसे कम स्कोर है। आखिरी विकेट कुलदीप यादव के रूप में गिरा, जिन्हें मैट हेनरी ने आउट किया। हेनरी ने इस पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए।

भारत का नौवां विकेट गिर गया है। जसप्रीत बुमराह केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए हैं। उन्हें विल ओरार्की की गेंद पर मैट हेनरी ने कैच आउट किया। इस प्रकार भारतीय टीम की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है, और वह संघर्ष कर रही है।

IND vs NZ: भारत को 8वां झटका, ऋषभ पंत 20 रन बनाकर आउट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में भारतीय टीम को लगातार झटके लगते जा रहे हैं। 39 रन के स्कोर पर भारत का आठवां विकेट गिरा, जब ऋषभ पंत 20 रन बनाकर आउट हो गए। मैट हेनरी ने पंत को अपना चौथा शिकार बनाया। अब क्रीज पर जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव मौजूद हैं, जबकि भारतीय टीम बेहद कठिन स्थिति में है।

IND vs NZ Bengaluru Test Live: जडेजा भी शून्य पर आउट, भारत की पारी मुश्किल में

बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच में भारत की हालत बेहद खराब है। रविंद्र जडेजा भी शून्य पर आउट हो गए, और वह इस पारी में बिना खाता खोले आउट होने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने। अब तक टीम इंडिया ने पहले सेशन में 23.5 ओवर में सिर्फ 34 रन बनाए हैं और अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। भारतीय बल्लेबाजों की लगातार गिरती हुई विकेटों ने टीम को मुश्किल स्थिति में डाल दिया है।

33 रन पर आधी टीम आउट, भारतीय टीम मुश्किल में

बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन भारत की शुरुआत बेहद खराब रही, मात्र 33 रन के स्कोर पर टीम इंडिया की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। भारतीय बल्लेबाजों पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का दबाव बना हुआ है। पांचवां विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा, जो बिना खाता खोले डक पर आउट हो गए। उन्हें विलियम ओ'रूर्के ने चलता किया। भारतीय टीम अब बड़े स्कोर की उम्मीद में संघर्ष करती नजर आ रही है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में हो रहे टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल जारी है। बारिश से प्रभावित पहले दिन के बाद दूसरे दिन भी बारिश ने खेल को कुछ देर रोक दिया, लेकिन बाद में मैच शुरू हुआ। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन कीवी गेंदबाजों ने टीम को शुरुआती झटके दिए। रोहित शर्मा (2), विराट कोहली और सरफराज खान बिना खाता खोले आउट हो गए। यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत के बीच साझेदारी बनने की कोशिश हो रही थी, लेकिन जायसवाल 13 रन पर आउट हो गए, जिससे भारत का स्कोर 31/4 हो गया।

India vs New Zealand Bengaluru Test Live: प्लेइंग XI

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11:

  1. टॉम लैथम (कप्तान)
  2. डेवोन कॉनवे
  3. विल यंग
  4. रचिन रवींद्र
  5. डेरिल मिशेल
  6. टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर)
  7. ग्लेन फिलिप्स
  8. मैट हेनरी
  9. टिम साउदी
  10. अजाज पटेल
  11. विलियम ओ'रूर्के

भारत की प्लेइंग 11:

  1. रोहित शर्मा (कप्तान)
  2. यशस्वी जायसवाल
  3. सरफराज खान
  4. विराट कोहली
  5. केएल राहुल
  6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
  7. रविंद्र जडेजा
  8. रविचंद्रन अश्विन
  9. कुलदीप यादव
  10. जसप्रीत बुमराह
  11. मोहम्मद सिराज

भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे दिन के खेल का टॉस भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीता। टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जिससे टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत मिल सके। पहले दिन का खेल बारिश के कारण रद्द हो गया था, लेकिन दूसरे दिन भारत के पास पिच पर पहले खेलने का मौका होगा, जिससे बल्लेबाजों को पिच पर सेट होने का अवसर मिलेगा।

    Previous
    Next

    Related Posts