Sunday, 29 September 2024

अजमेर के रूपनगढ़ में दुकान निर्माण को लेकर विवाद, फायरिंग में एक युवक की मौत


अजमेर के रूपनगढ़ में दुकान निर्माण को लेकर विवाद, फायरिंग में एक युवक की मौत

अजमेर जिले के रूपनगढ़ में रविवार को दुकान निर्माण को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। यह घटना सुबह करीब 11:30 बजे की है, जब दोनों गुटों के बीच विवाद बढ़ते-बढ़ते लाठी-डंडों से हमले और फायरिंग तक पहुंच गया।

घटना के दौरान गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया गया। एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग में शकील लंगा (25), निवासी रूपनगढ़ की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि नारायण (32) पुत्र नानूराम घायल हो गया। घायल नारायण को किशनगढ़ से अजमेर रेफर किया गया है। इसके अलावा घटना के दौरान एक पक्ष द्वारा स्कॉर्पियो से लोगों को कुचलने की भी कोशिश की गई, जिससे इलाके में और अधिक तनाव फैल गया। इस हिंसक झड़प और दहशत के चलते बाजार बंद हो गए।

रूपनगढ़ में रविवार को हुई हिंसक झड़प और फायरिंग में शकील लंगा की मौत के मामले में पुलिस ने कई संदिग्धों की पहचान की है। डीएसपी ग्रामीण सत्यनारायण यादव ने बताया कि इस घटना में किशनगढ़ के पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया के बेटे भंवर सिनोदिया के हत्याकांड के आरोपी बलवा राम चौधरी के भांजे दिनेश चौधरी की गाड़ी मौके पर मिली है, जिससे इस विवाद में दिनेश की संलिप्तता की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस को शक है कि फायरिंग दिनेश चौधरी और उसके साथियों द्वारा की गई है। इस मामले में हनुमान नाम के व्यक्ति की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। उल्लेखनीय है कि बलवा राम चौधरी वर्तमान में भंवर सिनोदिया हत्याकांड के मामले में सजा काट रहा है। घटना के बाद पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश और उनके ठिकानों पर दबिश जारी है। मामले की जांच के दौरान इन संदिग्धों के खिलाफ साक्ष्य जुटाने की कोशिश की जा रही है, ताकि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके। घटना स्थल पर सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात है, और स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

Previous
Next

Related Posts