Thursday, 19 September 2024

शेखावाटी साहित्य संगम 2024 (5 वें संस्करण ) का पोस्टर विमोचन


शेखावाटी साहित्य संगम 2024  (5 वें संस्करण ) का पोस्टर विमोचन

शेखावाटी साहित्य संगम 2024 के पोस्टर विमोचन की श्रृंखला में 18 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अनिल कुमार राय और रजिस्ट्रार राकेश कुमार गुप्ता की मौजूदगी में पोस्टर विमोचन का कार्यक्रम संपन्न हुआ।

शेखावाटी साहित्य संगम के मीडिया प्रभारी सचिन शर्मा अभिमन्यु सिंह राठौड़ डॉ अशोक महला एवम मनोज उपस्थित रहे इसी श्रृंखला में गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज कटराथल में भी पोस्टर विमोचन कार्यक्रम रखा गया जिसमें राजकीय राजकीय कला महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सवाई सिंह धायल एवं अन्य सभी स्टाफ के सदस्यों एवम  महाविद्यालय के छात्रों की उपस्थिति में पोस्टर विमोचन का कार्यक्रम रखा गया। जिसमे शेखावाटी साहित्य संगम के मीडिया प्रभारी सचिन शर्मा, उपस्थित रहे पोस्टर  विमोचन के समय  मीडिया प्रभारी सचिन शर्मा ने यह बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष 2024 में भी होने जा रहा है "शेखावाटी साहित्य संगम" का पांचवां  संस्करण  28 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2024 तक इस 5 दिवसीय कार्यक्रम में आपको शेखावाटी क्षेत्र की अद्वितीय झलक देखने को मिलेगी।  

प्रतिदिन अपनी संस्कृति, साहित्य व संविधान पर आधारित अनेक ज्ञानवर्धक सत्र चर्चाओं के साथ स्कूली बच्चों की प्रतियोगिता, सामाजिक व सांस्कृतिक जीवन पर आधारित प्रस्तुतियों के साथ शाम को कवि सम्मेलन, नृत्य और संगीत का शानदार माहौल देखने को मिलेगा । जिसमे मुख्य रूप से आने वाले वक्ता  फिल्म आयाम से अभिनेता व निर्माता करणवीर बोहरा रहेंगे, साथ ही रक्षा व महिला सशक्तिकरण पर एक सत्र तूलिका रानी का रहेगा जो वायुसेना से है l  विभिन्न विषयों पर भी अनेक चर्चा सत्र होंगे l इन सत्रों के प्रमुख वक्ता पदम देवेंद्र झाझडिया, नुसरत मेहंदी ( हिंदी- उर्दू साहित्यकार), साहित्यकार प्रखर श्रीवास्तव ("हे राम" पुस्तक के लेखक), प्रख्यात विचारक एवम चिंतक सुनील आंबेकर है l राकेश जी डामोर का जनजातीय विषय पर भी एक सत्र रहेगा ।

शाम के समय एक शाम विराट कवि सम्मेलन एवम एक शाम विश्वप्रसिद्ध कबीर कैफे बैंड तथा एक शाम लोक नाट्य रहने वाला है। इस संगम में 25 से अधिक प्रकाशकों की पच्चीस हजार से अधिक पुस्तकें भी बिक्री के लिए रहेगी l साहित्य सामाजिक व राष्ट्रीय विचारों से संबंधित  होगा l बच्चों के लिए भी ज्ञान वर्धक साहित्य उपलब्ध रहेगा l शेखावाटी में आयोजित इस कार्यक्रम ने बहुत कम समय में बड़ी पहचान बनाई है l यह पांच दिवसीय कार्यक्रम  28 सितम्बर से 2 अक्टूबर को जैन भवन, बजाज रोड़, सीकर में आयोजित होगा l

    Previous
    Next

    Related Posts