Thursday, 19 September 2024

सर्वब्राह्मण महासभा टोंक के जिला स्तरीय मेधावी प्रतिभा सम्मान समारोह में 101 मेधावी प्रतिभाओं का सम्मान: सनातन सभ्यता,संस्कृति और संस्कार को बचाने ब्राह्मण समाज आगे आए: मंजू शर्मा


सर्वब्राह्मण महासभा टोंक के जिला स्तरीय मेधावी प्रतिभा सम्मान समारोह में 101 मेधावी प्रतिभाओं का सम्मान:  सनातन सभ्यता,संस्कृति और संस्कार को बचाने ब्राह्मण समाज आगे आए:  मंजू शर्मा

भाजपा की जयपुर  सांसद मंजू शर्मा ने कहा कि सनातन की संस्कृति को बचाने के लिए ब्राह्मण समाज को आगे आना होगा यदि सनातन रहेगा तो हिंदुस्तान रहेगा। आज सनातन संस्कृति को छोड़ हम पाश्चात्य की तरफ बढ़ रहे है यह सनातन व भारतीय सभ्यता ,संस्कृति के लिए अच्छी नहीं है। जिस कारण संस्कार खत्म होते जा रहे है इसको बचाने लिए हम सबको आगे आना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देते हुए जयपुर की भाजपा सांसद मन्जू शर्मा ने कहा कि कहा कि उन्होंने सवर्ण वर्ग को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया ताकि सभी वर्गो के लो आगे बढ सकें।

भाजपा सांसद मंजू शर्मा ने सर्वब्राह्मण महासभा टोंक की तरफ से आयोजित जिला स्तरीय मेधावी प्रतिभा सम्मान समारोह में सभी सम्मानित प्रतिभाओं को बधाई दी साथ ही मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए कहा कि टोंक जिलाध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा की अगुवाई में किए जा रहा सम्मान समारोह अच्छा प्रयास है इससे प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलता है। 

सांसद मंजू शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज के पास तो वह आशीर्वाद की शक्ति है जो किसी समाज के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं व युवाओं को आर्थिक दृष्टि से मजबूत किए जाने के लिए कई योजनाएं लागू की है जिसका लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सम्मान से प्रतिभाओं में आत्मनिर्भरता आती है इसलिए बच्चो को साथ लेकर जाएं ताकि समाज में आने की शुरुआत हो साथ ही वह शिक्षित, संस्कारयुक्त समाज निर्माण में भागीदारी निभा सकें।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि आर्थिक आधार के आरक्षण की लड़ाई ब्राह्मण समाज ने लड़ी जिसका परिणाम है कि हमें आर्थिक आधार से आरक्षण मिला। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है क्योंकि हम योग्यता के आधार से आगे बढ़े है साथ ही अब आरक्षण का लाभ उठाएं। 

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सभी वर्गो के लिए विकास योजनाएं शुरू की है। सर्व ब्राह्मण महासभा टोंक के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा ने सभी का स्वागत किया साथ ही वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि सर्व ब्राह्मण महासभा ने टोंक में भगवान श्री परशुराम जयंती पर विशाल शोभायात्रा की शुरुआत की वहीं टोंक में अब पखवाड़ा के रूप में मनाया जाने लगा है वहीं ब्राह्मण समाज की मेधावी प्रतिभाओं का सम्मान समारोह शुरू किया जो लगातार जारी है। 

सम्मान समारोह में सचिवालय कर्मचारी संघ के अघ्यक्ष बुद्धिप्रकाश शर्मा ,कैलाश चंद शर्मा दुर्गापुरा विशिष्ट अतिथि थे। समारोह में प्रदेश सचिव दिनेश शर्मा,बद्रीनारायण शर्मा सुरिया ,शंभुदयाल शर्मा , हनुमान प्रसाद बोहरा, चंद्रप्रकाश शर्मा ,विष्णुदत खांडल ,विवेक शर्मा ,ज्ञानेंद्र श्रोतिय,गोविंद नारायण पुरोहित,राजाराम शर्मा ,,बाबू लाल शर्मा अमीन, महेश दाधीच, रमेश चंद शर्मा देवली, विशाल शर्मा ,सोभागमल शर्मा ,राजेश भट्ट निवाई, भागीरथ पारीक मुकुंद भारद्वाज,दुर्गा शंकर शर्मा मौजूद थे। समारोह में जिले की 101मेधावी  प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया तथा मंच संचालन ब्रजराज स्नेही ने किया।

Previous
Next

Related Posts