Thursday, 19 September 2024

महिला की हत्या कर गहने और रुपये लेकर फरार हुआ प्रेमी राजकोट से गिरफ्तार, गहने व रुपये सहित फरार होने में प्रयुक्त स्कूटी बरामद


महिला की हत्या कर गहने और रुपये लेकर फरार हुआ प्रेमी राजकोट से गिरफ्तार, गहने व रुपये सहित फरार होने में प्रयुक्त स्कूटी बरामद

उदयपुर में करीब तीन सप्ताह पहले हिरणमगरी थाना क्षेत्र के सेक्टर 5 स्थित एक किराए के मकान में प्रेमिका भक्ति वाघेला की हत्या कर फरार हुए प्रेमी प्रकाश सोलंकी पुत्र अशोक निवासी सेमला थाना गांडल जिला राजकोट (गुजरात) को थाना पुलिस की टीम ने राजकोट से गिरफ्तार कर लिया है। जिसके पास से मृतका के सोने के आभूषण, 65 हजार नगद व फरारी में प्रयुक्त स्कूटी बरामद की गई।       

एसपी योगेश गोयल ने बताया कि 24 अगस्त को जसदन जिला राजकोट निवासी भाविन ने रिपोर्ट दी कि मेरी बहन भक्ति वाघेला (22) को उसका मित्र प्रकाश भगाकर उदयपुर लेकर आया और यहा पर किराये का मकान लेकर भक्ति की हत्या कर फरार हो गया। मेरी बहन भक्ति को पूर्व में भी प्रकाश 2 बार भगाकर लेकर गया हुआ है। रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये एसपी गोयल द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा एवं सीओ छगन पुरोहित के सुपरविजन एवं एसएचओ दर्शन सिंह के नेतृत्व में गठित की गई टीम द्वारा तकनीकी सहयोग व आसूचना एवं गोण्डल पुलिस थाने की सहायता से वांछित अभियुक्त प्रकाश सोलंकी को गिरफ्तार कर अभियुक्त की निशांदेही से मृतका भक्ति के सोने की गहने सोने की चैन, कान के टोप्स, नाक का कांटा एवं 2 अंगुठिया, 65 हजार रूपये नगद एवं फरार होने में उपयोग में ली गई स्कूटी बरामद की गई। 

घटना का कारण और तरीका 

अभियुक्त प्रकाश सोलंकी पूर्व में भी भक्ति वाघेला को भगा कर लेकर गया था। उस समय दोनो ने शादी कर ली। फिर दोनो गांव गये तो अभियुक्त पूर्व में शादी शुदा एवं तीन बच्चो का पिता होने से दोनो के परिवार वाले शादी से खुश नही थे। इस पर भक्ति और प्रकाश ने राजीनामा कर अलग हो गए। जिसमें अभियुक्त प्रकाश ने भक्ति वाघेला को अलग होने के नाम पर 2.75 लाख रूपये दिए थे। 

राजीनामा के पौने तीन लाख जाने से खफा था आरोपी 

पौने तीन लाख रुपए रूपये देने पर प्रकाश सोंलकीं दुखी था, उसने भक्ति को मारने की ठान ली। अलग होने के एक दिन बाद ही पुनः प्रकाश ने भक्ति से सम्पर्क कर उदयपुर ले आया और किराये पर कमरा लेकर रहने लगा। मारने की फिराक में उदयपुर शहर व मुम्बई में काफी जगहों पर भक्ति को घुमाने के लिए लेकर गया पर मौका नहीं मिला। फिर हिरणमगरी सेक्टर 05 उदयपुर में किराए के मकान में रात के समय में गला दबाकर मार दिया और भक्ति के पहने हुए गहने व रूपये लेकर स्कूटी से फरार हो गया था।

Previous
Next

Related Posts