Thursday, 19 September 2024

ईडी ने लीक मामले में रामकृपाल मीणा और प्रदीप पाराशर दोनों की 26 लाख की प्रॉपर्टी और कैश जब्त


ईडी ने लीक मामले में रामकृपाल मीणा और प्रदीप पाराशर दोनों की 26 लाख की प्रॉपर्टी और कैश जब्त

राजस्थान में करीब तीन साल पहले, 26 सितंबर 2021 को हुए रीट पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ा एक्शन लिया है। एसओजी सग द्वारा पकड़े गए मुख्य आरोपियों प्रदीप पाराशर और रामकृपाल मीणा की संपत्तियों को ईडी ने कुर्क किया है। इसके साथ ही, ईडी ने आरोपियों के बैंक खातों से 11 लाख रुपए भी जब्त किए हैं। इससे पहले, दो महीने पहले ईडी ने प्रदीप पाराशर को गिरफ्तार किया था।

ईडी ने उन तीन लोगों के खातों से भी रकम जब्त की है, जिन्हें पेपर लीक करने के बदले पैसे दिए गए थे। कुल मिलाकर, रामकृपाल मीणा और प्रदीप पाराशर के पास से लगभग 26.59 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति मिली है। 28 अगस्त को संपत्ति कुर्क का आदेश जारी किया गया था, जिसकी जानकारी एसओजी ने शुक्रवार को दी।

मुख्य आरोपियों के चार बैंक खातों में 10 लाख 89 हजार 259 रुपए जमा मिले। इसके साथ ही, पेपर लीक करवाने के बदले रवि कुमार मीणा को मिले 8.12 लाख, पृथ्वीराज को 4.10 लाख, और रामकृपाल मीणा को मिले 1.80 लाख रुपए भी जब्त कर लिए गए हैं।

एसओजी के एडीजी वीके सिंह के अनुसार रीट पेपर लीक मामले की जांच 2021 में गंगापुर सिटी थाने में दर्ज मामले के तहत चल रही है। इस मामले में अब तक 131 आरोपी, जिनमें मुख्य आरोपी रामकृपाल मीणा और प्रदीप पाराशर शामिल हैं, गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एसओजी की ओर से इस संगठित गैंग के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है।

Previous
Next

Related Posts