Friday, 20 September 2024

ज्वैलर्स की दुकान से दिन दहाड़े 25 तोला सोने के जेवरात और नगदी से भरे बैग की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 2 आरोपी नामजद


ज्वैलर्स की दुकान से दिन दहाड़े 25 तोला सोने के जेवरात और नगदी से भरे बैग की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 2 आरोपी नामजद

चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन कस्बे में ज्वैलर्स की दुकान से 25 तोला सोने के जेवरात चोरी करने की वारदात का सायबर सेल तथा कपासन थाना पुलिस ने खुलासा करते हुए घटना में आरोपी निकिल सांसी पुत्र करम सिह उर्फ कर्मू सांसी व रिहान सांसी पुत्र सिकन्दर उर्फ सेक्रेटरी सांसी निवासी कडीया थाना बोडा एमपी को नामजद कर इनके घर से 23 तोला सोने के जेवरात बरामद किये हैं।     

एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में हुई नकबजनी व चोरियों के विरूद्ध कार्यवाही एवं आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिले के समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया हैं। इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परबत सिंह एवं पुलिस उप अधीक्षक वृत कपासन अनिल सारण के सुपरविजन में थानाधिकारी कपासन रतन सिंह व साईबर सैल की संयुक्त टीम गठित की गई।   

एसपी जोशी ने बताया कि 7 सितम्बर को पीड़ित शालीगराम उर्फ सागर सोनी ने एक लिखित रिपोर्ट दी, कि मेरी पीपली बाजार कपासन में ज्वैलर्स की दुकान है। रोजाना की तरह आज वह सोने के जेवर से भरा बैग लेकर दुकान पर पहुँचा। दुकान में बैग रख साफ सफाई के बाद सामने हैडपम्प पर पानी लेने चला गया। कुछ ही देर में वापिस लौटा तो दुकान से कोई अज्ञात व्यक्ति मेरा सोने के जेवर से भरा बैग चोरी कर ले गया। बैग में 25 तोला के लगभग के जेवर सोने के रखे हुए थे। रिपोर्ट पर पुलिस थाना कपासन पर प्रकरण दर्ज हो जांच शुरू की गई।     

प्रकरण की गम्भीरता को देखतें हुए वारदात को ट्रेस करने के लिए गठित टीम द्वारा वारदात स्थल का मौका मुआयना कर तकनीकी रुप से अनुसंन्धान करते हुए तकनीकी डाटा एवं तकनीकी साक्ष्य जुटाए। घटना के आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग देख रूटमैप तैयार किया।  

तकनीकी डाटा का विश्लेषण कर साईबर सैल के कांस्टेबल रामावतार व राजेश ने आरोपियों को नामजद कराया। आरोपी आले दर्जे के नकबजन किस्म के अपराधी होने से टीम ने उनके गॉव कडीया थाना बोडा जिला राजगढ में बोडा थाना की मदद से आरोपियों के घरों पर दबिश दी। दोनो आरोपी घर से फरार मिले, घर की तलाशी में घर में रखे बाक्स से कपासन से चोरी किया माल बरामद किया गया।

Previous
Next

Related Posts