Friday, 20 September 2024

25 हजार का इनामी शूटर और सह आरोपी गिरफ्तार, होटल सनसिटी पर फायरिंग मामले में थे वांछित, 800 सीसीटीवी फुटेज, 5000 किमी का सफर और 500 होटल धर्मशालाओं को चैककर की शूटर की पहचान


25 हजार का इनामी शूटर और सह आरोपी गिरफ्तार, होटल सनसिटी पर फायरिंग मामले में थे वांछित, 800 सीसीटीवी फुटेज, 5000 किमी का सफर और 500 होटल धर्मशालाओं को चैककर की शूटर की पहचान

चूरू कोतवाली थाना इलाके में स्थित होटल सनसिटी में हुई फायरिंग के मामले में पुलिस ने ₹25000 के इनामी मुख्य शूटर प्रीतम उर्फ काला पुत्र रोहताश निवासी लेघा भानाना थाना केरु जिला भिवानी व घटना के षड्यंत्र में शामिल दिनेश सोनी पुत्र अर्जुन निवासी सुगलान की ढाणी भिवानी को गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।     

एसपी जय यादव ने बताया कि 17 अगस्त की रात थाना कोतवाली स्थित होटल सनसिटी में घुस एक बाइक पर आए दो अज्ञात लड़कों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। फायरिंग में होटल के शीशे टूट गए। होटल कर्मचारी मन्जत अली की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान उप निरीक्षक राम प्रताप द्वारा शुरू किया गया।    

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी यादव द्वारा अज्ञात आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र दादरवाल व सीओ सुनील कुमार झाझडिया के नेतृत्व में एसएचओ मुकुट बिहारी व डीएसटी प्रभारी वीरेंद्र सिंह यादव व अन्य की विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा अज्ञात बदमाशों के आने एवं जाने के रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण कर अज्ञात शूटरों को अवैध हथियार उपलब्ध करवाने, घटना के बाद शूटरों को लेकर जाने व घटना में प्रयुक्त वाहन के रूट की जानकारी हासिल की।    

लगातार पीछा कर पुलिस ने पूर्व में घटना में शामिल सह आरोपी गोपी उर्फ गोपीचंद सहारण, रामनिवास सारण (30) व प्रदीप छीपा (21) निवासी थाना सरदारशहर, दलिप मोटासरा उर्फ दीपा (28) निवासी थाना भालेरी, राधेश्याम जांगिड़ (20) निवासी थाना भानीपुरा को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त एक बाइक, स्विफ्ट कार व बोलेरो कैंपर जप्त की थी। बाइक पर आए दोनों अज्ञात शूटरों की पहचान व तलाश के लिए 25-25 हजार रुपए इनाम की घोषणा की गई।    

यह गैंग कम उम्र के युवा लड़कों को झांसे में ले प्रलोभन देकर बड़े-बड़े सपने दिखाते हैं। इन युवकों की आपस मे पहचान छुपा कर रखते हैं और इन्हें छोटे-छोटे काम देते है।

अज्ञात शूटरों की पहचान 

अज्ञात शूटरों की पहचान करना पुलिस के लिए चुनौती था। डीएसटी, साइबर सेल व कोतवाली पुलिस की टीम ने तकनीकी साक्ष्यों एवं मुखबिर की सहायता तथा करीब 800 जगह के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देख हरियाणा, दिल्ली, जयपुर, हरिद्वार, ऋषिकेश, अंबाला, चंडीगढ़, अमृतसर तक करीब 5000 किलोमीटर तक पीछा किया। करीब 500 होटल एवं धर्मशालाओं का रिकॉर्ड चेक कर अज्ञात शूटरों की पहचान प्रीतम उर्फ काला एवं योगेश पुत्र अजय कुमार निवासी खरक जिला भिवानी के रूप में की। 

अज्ञात शूटरों के नामजद होने पर पुलिस टीमों ने आसूचना एवं तकनीकी सहायता के आधार पर राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब हरियाणा के कई स्थानों पर दबिश देकर शूटर प्रीतम सिंह उर्फ काला व सह आरोपी दिनेश सोनी को दस्तयाब कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

Previous
Next

Related Posts