Friday, 20 September 2024

भारत आदिवासी पार्टी के विधायक जय कृष्णा पटेल की कार पर हमला,बाल बाल बचे,मुकदमा कराया दर्ज


भारत आदिवासी पार्टी के विधायक जय कृष्णा पटेल की कार पर हमला,बाल बाल बचे,मुकदमा कराया दर्ज

वागड़ क्षेत्र में पत्थरबाजों की हरकतें लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा भी खतरे में है। ताजा मामला बागीदौरा के भारत आदिवासी पार्टी विधायक जयकृष्ण पटेल से जुड़ा है, जिनकी कार पर बीती रात पत्थरबाजों ने हमला किया। घटना गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे की है, जब विधायक जयकृष्ण पटेल अपने गांव कानेला से कांगलिया की ओर जा रहे थे।

बरजडिया पुलिया के पास अज्ञात बदमाशों ने उनकी चलती कार पर पथराव किया, जिससे कार का शीशा टूट गया। हालांकि, गनीमत रही कि विधायक, उनका ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति बाल-बाल बच गए।

घटना की सूचना मिलते ही थानाधिकारी और डीएसपी विनय चौधरी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जांच की और बदमाशों की तलाश शुरू की, लेकिन अभी तक हमलावरों का पता नहीं चल पाया है। विधायक जयकृष्ण पटेल ने इस घटना को जान से मारने के इरादे से किया गया हमला बताया और अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है।

इस घटना को लेकर पुलिस ने भारतीय न्याय सहिता 2023 की धारा 125 और 324(2) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच एसआई लक्ष्मणलाल को सौंपी गई है, जो हमलावरों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि इसी तरह की घटना हाल ही में डूंगरपुर के सागवाड़ा उपखंड क्षेत्र में भी हुई थी, जहां बेणेश्वर पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद पर भी हमला हुआ था, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उन्हें इलाज के लिए अहमदाबाद ले जाना पड़ा था।

Previous
Next

Related Posts