Friday, 20 September 2024

फ्रेंडशिप से मना करने पर 15 वर्षीय छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का देकर की थी हत्या,आरोपी गिरफ्तार


फ्रेंडशिप से मना करने पर 15 वर्षीय छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का देकर की थी हत्या,आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर जिले की प्रताप नगर थाना पुलिस की टीम ने 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का देकर हत्या के मामले में आरोपी शूरवीर सिंह पुत्र राम सिंह निवासी कुण्डीवाडा, देबारी को गिरफ्तार कर लिया है। बालिका के दोस्ती करने से मना करने पर आरोपी ने हत्या करना कबूल किया है।      

एसपी योगेश गोयल ने बताया कि 2 अगस्त की रात 15 वर्षीय नाबालिक के पिता द्वारा थाना प्रताप नगर में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट में  पिता ने बताया कि उसकी 15 साल की बेटी आज कम्प्यूटर क्लास के लिये निकली थी, लेकिन अभी तक घर वापस नही आई। रिपोर्ट पर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया। 

जिला पुलिस अधीक्षक गोयल के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा एवं सीओ छगन राजपुरोहित के सुपरविजन में थानाधिकारी भरत योगी मय टीम द्वारा बालिका की तलाश प्रारम्भ की गई। दौराने तलाश पुलिस टीम को सुचना मिली की झरनो की सराय, देबारी, रेलवे ट्रेक पर एक युवती का शव पडा हुआ है। सूचना पर टीम घटना स्थल पर पहुंची। जहा पर परिजनों को बुलाकर मृतका की पहचान करवायी गई तो परिजनो ने अपनी स्वयं की बेटी होना शिनाख्त किया।    

घटनाक्रम संदिग्ध लगने पर टीम द्वारा मामले में आसूचना व तकनीकी सहयोग से घटना के संबंध में जांच प्रारम्भ की गई। जिस पर संदिग्ध शुरवीर सिंह को डिटेन कर घटना के संबध में पुछताछ की गई तो आरोपी ने बालिका की हत्या करना स्वीकार किया। इस पर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। 

अभियुक्त ने पुछताछ में बताया कि बालिका द्वारा दोस्ती नही करने के कारण आरोपी शुरवीर सिंह ने बालिका को बहला फुसला कर मिलने के बहाने रेलवे ट्रेक, देबारी बुलाया। जहां पर मृतका बालिका ने आरोपी से दोस्ती करने के लिये मना किया तो उसने बालिका को बातचीत के दौरान ट्रेक पर आ रही ट्रेन के सामने धक्का देकर हत्या करना स्वीकार किया।

Previous
Next

Related Posts