Saturday, 12 October 2024

जयपुर के होटल हयात में शादी के दौरान 1.50 करोड़ की चोरी, 14 साल के बच्चे ने उड़ाया बैग


जयपुर के होटल हयात में शादी के दौरान 1.50 करोड़ की चोरी, 14 साल के बच्चे ने उड़ाया बैग

जयपुर के मुहाना इलाके में स्थित होटल हयात में आयोजित शादी समारोह के दौरान 1.50 करोड़ रुपये की चोरी हो गई। आशीर्वाद समारोह के दौरान एक 14 वर्षीय बच्चा दूल्हे की मां का बैग लेकर फरार हो गया। पूरी घटना महज एक मिनट में घटित हुई और सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। 

एसआई छगनलाल ने बताया कि सायबराबाद (तेलंगाना) के निवासी नरेश कुमार गुप्ता (61) ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। नरेश कुमार गुप्ता का हैदराबाद में मेडिकल का बिजनेस है। उनके बेटे साईरमना (24) की शादी कॉलोनी में ही रहने वाली लड़की से तय हुई थी। दोनों परिवारों ने जयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग करने का फैसला किया और इसके लिए होटल हयात को बुक किया गया था।

8 अगस्त की रात को दूल्हा-दुल्हन के परिवार के सदस्य शादी के लिए होटल में मौजूद थे। रात करीब 11:30 बजे आशीर्वाद समारोह चल रहा था, जब दूल्हे की मां ने अपना सफेद रंग का बैग मंडप के पास रखा। इसी दौरान एक बच्चा पीछे से आया और बैग लेकर चंपत हो गया।

नरेश कुमार गुप्ता ने बताया कि 8 अगस्त को रात 8 बजे होटल से बारात निकली थी और रात 10 बजे बारात होटल के मेन गेट पर वापस पहुंची। होटल के गेट पर लड़की वालों ने बारात का स्वागत किया। बारात की एंट्री के दौरान एक 14 साल का नाबालिग चोर हाथी के पीछे और उसका साथी हाथी के आगे चलते हुए होटल में दाखिल हो गए।

चोर होटल में करीब एक घंटे तक रहे और उन्होंने बैग पकड़े लोगों पर नजर बनाए रखी। रात 11:20 बजे, जब बैग को मंडप के पास रखा गया, तो बच्चा तेजी से आया और कुछ ही सेकंड में बैग उठाकर फरार हो गया।

नरेश कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्होंने 7 और 8 अगस्त के लिए होटल बुक किया था। 8 अगस्त को रात को शादी का प्रोग्राम था और 9 अगस्त को सुबह 12 बजे चेक आउट करना था। शादी के लिए दूल्हा-दुल्हन पक्ष के 180 सदस्य होटल में ठहरे हुए थे।

इस चोरी ने शादी की खुशियों को क्षणभर में गम में बदल दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है और चोरों की तलाश में जुटी है। घटना से शादी में शामिल सभी लोग सदमे में हैं और यह चोरी चर्चा का विषय बनी हुई है।

Previous
Next

Related Posts