Thursday, 19 September 2024

पेरिस ओलम्पिक: आकाशवाणी के राकेश जैन करेंगे पेरिस ओलम्पिक खेलो का कवरेज


पेरिस ओलम्पिक: आकाशवाणी के राकेश जैन करेंगे पेरिस ओलम्पिक खेलो का कवरेज

विज्ञापन प्रसारण सेवा आकाशवाणी जयपुर के प्रमुख राकेश जैन पेरिस में आयोजित होने वाले 33वें ओलम्पिक खेलो के विस्तृत कवरेज के लिए 24 जुलाई को पेरिस जाएगे।  

आकाशवाणी द्वारा 26 जुलाई से 11 अगस्त तक फ्रांस में आयोजित होने वाले ओलम्पिक खेलो में हॉकी, बैडमिन्टन सहित विभिन्न खेलो की लाइव कॉमेन्ट्री, प्रति घण्टे लाइव अपडेटस और प्रतिदिन खेलो पर आधे घण्टे की रिपोर्ट सुबह 7 से 7.30 बजे प्रसारित की जाएगी।

इससे पूर्व आकाशवाणी जयपुर के राकेश  जैन दोहा (कतर) में 2006 में व 2010 में ग्वांग्झु (चीन) में आयोजित एशियन  गेम्स का कवरेज, 2013 में लन्दन के कार्डिफ, ओवल और एजबस्टन में आयोजित आई सी सी चैम्पियन्स ट्रॉफी में मैनेजर सह प्रोड्यूसर के रूप में, 2016 में रियो, (ब्राजील) ओलम्पिक खेलो का, 2023 में हांगझोऊ, चीन में आयोजित एशियाई  खेलो का कवरेज कर चुके है।

देश  में आयोजित गौहाटी, रांची और केरल में नेशनल  गेम्स, वर्ल्ड मिलिट्री गेम्स, मुम्बई और कॉमनवेल्थ गेम्स नई दिल्ली, सैफ गेम्स गौहाटी 2016, नेशनल गेम्स अहमदाबाद 2022, खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023, नेशनल गेम्स गोवा का कवरेज कर चुके है। इसके अलावा राजस्थान क्रिकेट संघ की ओर से जयपुर में आयोजित आई पी एल 2011 में मीडिया मैनेजर और विभिन्न एक दिवसीय मैचो में मीडिया मैनेजर रह चुके है।

राकेश  जैन देश  विदेश  के आकाशवाणी केन्द्रो के मध्य आयोजित श्रेष्ठतम कार्यक्रमों के लिए मिलने वाले अनेक आकाशवाणी वार्षिक पुरूस्कारो में प्रस्तुति दल में रह चुके है। वर्तमान में देश  भर में श्रेष्ठतम विज्ञापन प्रसारण सेवा केन्द्र और प्रसार भारती द्वारा बेस्ट परफार्मर अवार्ड से सम्मानित हो चुके है। राकेश  जैन प्रसार भारती की ओर से पेरिस ओलम्पिक में कवरेज में जाने वाले राजस्थान से एकमात्र अधिकारी हैं।

Previous
Next

Related Posts